Monday, April 29, 2024
Advertisement

युवराज और कैफ ने किया 'जनता कर्फ्यू' का समर्थन तो पीएम मोदी ने दिलाई नेटवेस्ट ट्रॉफी की याद

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज युवजराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने भी इस महामारी से लड़ने के लिए लोगों से एकजुट होने की अपील की। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 21, 2020 12:25 IST
PM modi, Narendra modi, Mohammad Kaif, Yuvraj singh, coronavirus India, covid-19 India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PTI Mohammad Kaif, Yuvraj singh and PM Modi 

कोरोना वायरस को मात देने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को नागरिकों से जनता कर्फ्यू की अपील की है। इससे पहले देश के कई सारे जानी मानी हस्तियों ने भी इस वायरस बचने की सलाह लोगों को दे चुके हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट के दिग्गज युवजराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने भी इस महामारी से लड़ने के लिए लोगों से एकजुट होने की अपील की। 

युवराज और कैफ के इन प्रयासों का पीएम मोदी ने स्वागत किया और ट्वीट कर लिखा, ''यहां दो बेहतरीन क्रिकेटर हैं, जिनकी साझेदारी को हम हमेशा याद रखेंगे। अब, जैसा कि उन्होंने कहा है, यह एक और साझेदारी का समय है। इस बार इसमें सभी भारतीयों को शामिल होना पड़ेगा।''

आपको बता दें कि युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ के बीच साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में हुई साझेदारी के दमपर भारतीय टीम ने 326 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल कर इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

भारतीय टीम इस मैच में एक समय 141 रन पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन युवराज और कैफ ने डटकर बल्लेबाजी करते 121 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और आखिरी ओवर में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत दिलाई।

इस मैच में युवराज सिंह ने 63 गेंद में 69 रनों की पारी खेली थी जबकि कैफ 75 गेंद में 87 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement