Friday, March 29, 2024
Advertisement

रहाणे को तीसरे क्रम पर उतारना स्थायी उपाय नहीं : मांजरेकर

मुंबई: पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि टेस्ट टीम में रहाणे को चौथे या पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहिए और तीसरा क्रम पर उन्हें बल्लेबाजी के लिए उतारना दीर्घकालिक उपाय नहीं

IANS IANS
Updated on: August 27, 2015 10:55 IST
रहाणे को तीसरे क्रम पर...- India TV Hindi
रहाणे को तीसरे क्रम पर उतारना स्थायी उपाय नहीं : मांजरेकर

मुंबई: पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि टेस्ट टीम में रहाणे को चौथे या पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहिए और तीसरा क्रम पर उन्हें बल्लेबाजी के लिए उतारना दीर्घकालिक उपाय नहीं है। रहाणे ने श्रीलंका के साथ जारी टेस्ट श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 126 रनों की नायाब पारी खेली।

भारत यह मैच 278 रनों से जीतने में सफल रहा और इस जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में भारत ने 1-1 से बराबरी भी कर ली।

अब दोनों देश शुक्रवार से तीसरा निर्णायक टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे।

वेबसाइट 'क्रिकइंफो डॉट कॉम' ने बुधवार को मांजरेकर के हवाले से कहा, "रहाणे खेल के प्रति अपने रुख, मानसिकता और स्वभाव में कुछ मायने में दिग्गज राहुल द्रविड़ जैसे हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी स्टाइल बिल्कुल अलग है। इसलिए मेरा मानना है कि दीर्घकालिक नजरिए से रहाणे तीसरे क्रम पर स्थायी बल्लेबाज नहीं हो सकते।"

मांजरेकर ने कहा, "मैं उन्हें इसकी बजाय चौथे या पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते देखना पसंद करूंगा।"

चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल को विकेटकीपिंग कराने पर मांजरेकर ने कहा कि भारत को तीसरे टेस्ट मैच में विशेषज्ञ विकेटकीपर के साथ उतरना चाहिए।

साहा की जगह नमन ओझा को बुला लिया गया है।

मांजरेकर ने कहा, "मेरा मानना है कि तीसरे टेस्ट में लोकेश राहुल से विकेटकीपिंग नहीं कराई जानी चाहिए। पांच दिन चलने वाले टेस्ट मैच में यह जोखिम भरा हो सकता है। राहुल ने लंबे समय से विकेटकीपिंग नहीं की है। दूसरे टेस्ट में उन्होंने एक शानदार कैच लपका, हालांकि एक कैच छोड़ा भी।"

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement