Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पिता राहुल द्रविड़ के नक्शे कदम पर चले समित, अंडर-14 क्रिकेट मैच में जड़ा दोहरा शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के 14 साल का बेटा समित ने अंडर-14 क्रिकेट मैच में दोहरा शतक जड़कर सनसनी मचा दी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 21, 2019 9:06 IST
rahul dravid,rahul dravid son,samit,samit dravid,samit dravid cricket,rahul dravid son cricket,crick- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Samit Dravid

भारत के पूर्व कप्तान और विश्व क्रिकेट में 'द वॉल' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के 14 साल का बेटा समित उन्हीं के नक्शे कदम पर है। पिता की तरह ही क्रिकेट में अपने सुनहरे भविष्य को लिए समित लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं।

क्रिकेट के मैदान पर समित एक बार फिर अपने खेल की वजह से चर्चा में हैं। समित स्टेट लेवल अंडर-14 क्रिकेट मैच में दोहरा शतक लगाकर सनसनी मचा दी है। 14 साल के समित ने अंडर-14 इंटर जोनल टूर्नामेंट में वाइस प्रेसिडेंट इलेवन के लिए खेलते हुए धारवाड़ जोन के खिलाफ 201 रन बनाए।

समित ने अपनी में कुल 256 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 22 चौके लगाए। समित की इस बेहतरीन पारी के बावजूद हालांकि मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। समित ने दूसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी की और नाबाद 94 रन बनाए। 

सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं समित ने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए टीम के लिए तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

इस मुकाबले में वाइस प्रेसिडेंट के खिलाफ खेल रहे धारवाड़ की टीम को सिर्फ एक ही पारी खेलने का मौका मिला था। धारवाड़ की टीम ने उस पारी में सिर्फ 124 रन बनाए और ऑलआउट हो गई। 

वहीं दूसरी तरफ समित के दोहरे शतक के दम पर उनकी टीम यानि वाइस प्रेसिडेंट इलेवन ने सात विकेट पर पहली पारी में 372 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में समित के नाबाद 94 रन की बदौलत इस टीम ने एक विकेट खोकर 180 रन बनाए।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement