1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल : गोवा को 464 रन से हरा गुजरात तीसरी बार सेमीफाइनल में

रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल : गोवा को 464 रन से हरा गुजरात तीसरी बार सेमीफाइनल में

अरजन नागवासवाला के चार विकेट झटकने से रविवार को यहां रणजी ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में चौथे दिन ही गोवा को 464 रन से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Bhasha Bhasha
Published on: February 23, 2020 20:00 IST
Ranji Trophy quarter-finals: Gujarat beat Goa by 464 runs for the third time in the semi-finals - India TV Hindi
Image Source : TWITTER : @BCCIDOMESTIC Ranji Trophy quarter-finals: Gujarat beat Goa by 464 runs for the third time in the semi-finals 

वलसाड। गुजरात ने सिद्धार्थ देसाई के पांच विकेट और अरजन नागवासवाला के चार विकेट झटकने से रविवार को यहां रणजी ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में चौथे दिन ही गोवा को 464 रन से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। गुजरात ने पहली पारी आठ विकेट पर 602 रन पर घोषित की थी। सुबह एक विकेट पर 158 रन से आगे खेलते हुए उसने दूसरी पारी छह विकेट पर 199 रन पर घोषित की और गोवा को जीत के लिये 629 रन का असंभव लक्ष्य दिया। गुजरात के लिये समित गोहेल (72 रन, नौ चौके) और भार्गव मेराई (50 रन, पांच चौके) ने दूसरी पारी में अर्धशतक बनाये। पहली पारी में 173 रन पर सिमटने वाली गोवा की टीम बायें हाथ के स्पिनर देसाई और नागवासवाला की गेंदबाजी के आगे दूसरी पारी में 66.4 ओवर में महज 164 रन पर ढेर हो गयी। गोवा के लिये सुयश प्रभुदेसाई ने 11 चौके और एक छक्के से 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दर्शन मिसाल 46 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि दो अन्य खिलाड़ी ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। देसाई ने 19.4 ओवर में 81 रन देकर पांच विकेट झटके तो नागवासवाला ने पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और 13 ओवर में 18 रन देकर चार विकेट प्राप्त किये। रूश कलारिया ने गोवा की पारी का पहला विकेट सलामी बल्लेबाज वैभव गोवेकर के रूप में प्राप्त किया। कलारिया ने गुजरात की पहली पारी में नाबाद 118 रन की पारी खेली थी और मैच में तीन विकेट लिये जिससे उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।

कर्नाटक के चार विकेट पर 245 रन, कुल बढ़त 259 रन

जम्मू। कर्नाटक ने रविकुमार समर्थ (74) और कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ (नाबाद 75) के अर्धशतक से रविवार को यहां जम्मू कश्मीर के खिलाफ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन स्टंप तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 245 रन बनाये। उसने जम्मू कश्मीर को 192 रन पर समेटकर पहली पारी में 14 रन की बढ़त हासिल की थी जिससे अब उसकी कुल बढ़त 259 रन की हो गयी। सुबह जम्मू कश्मीर ने दो विकेट पर 88 रन से खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज शुभम खजूरिया ने 39 रन की पारी को आगे बढ़ाते हुए अर्धशतक जमाया। उन्होंने 10 चौकों की मदद से 62 रन बनाये। उनके अलावा अब्दुल समाद ने 43 रन का योगदान किया जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था। कर्नाटक की ओर से एम प्रसिद्ध कृष्ण ने चार जबकि रोनित मोरे और जगदीश सुचित ने दो दो विकेट प्राप्त किये। कर्नाटक की दूसरी पारी में रविकुमार समर्थ ने 133 गेंद में सात चौकों से 74 रन बनाये। कप्तान करूण नायर हालांकि 15 रन बनाकर आउट हो गये लेकिन देवदत्त पड्डीकल ने 34 और मनीष पांडे ने 35 रन का योगदान किया। मध्यक्रम के बल्लेबाज कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ ने भी अर्धशतक जमाया और वह स्टंप तक 75 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। उनके साथ दूसरे छोर पर श्रीनिवास शरत नौ रन बनाकर खेल रहे थे। जम्मू कश्मीर के परवेज रसूल ने 53 रन देकर दो विकेट चटकाये। मुज्तबा यूसुफ और आबिद मुश्ताक ने एक एक विकेट हासिल किया। 

रमन, गोस्वामी और शहबाज के अर्धशतक से बंगाल ने ओडिशा पर शिकंजा कसा

कटक। अभिषेक रमन, श्रीवत्स गोस्वामी और शहबाज अहमद के अर्धशतकों से बंगाल ने रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन रविवार को यहां दूसरी पारी में सात विकेट पर 361 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली । पहली पारी में 82 रन की बढ़त हासिल करने वाले बंगाल की कुल बढ़त 443 रन की हो गई है। बंगाल की टीम आज दो विकेट पर 79 रन से आगे खेलने उतरी। टीम ने सुबह कप्तान मनोज तिवारी (06) और अनुस्तूप मजूमदार (10) के विकेट जल्दी गंवा दिए जिसके बाद टीम का स्कोर चार विकेट पर 115 रन हो गया। रमन और गोस्वामी ने इसके बाद पांचवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। गोविंदा पोद्दार ने रमन को विकेटकीपर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। रमन और गोस्वामी के अलावा शहबाज (नाबाद 52) और अर्नब नंदी (45) ने उपयोगी पारियां खेलकर टीम की बढ़त को 400 रन के पार पहुंचाया। दिन का खेल खत्म होने पर मुकेश कुमार छह रन बनाकर शहबाज का साथ निभा रहे थे। ओडिशा की ओर से पोद्दार ने तीन जबकि अनुराग सारंगी ने दो विकेट चटकाए। 

सौराष्ट्र ने आंध्रा के खिलाफ बनाई 658 रन की बढ़त

ओंगोल। सौराष्ट्र ने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से रविवार को यहां आंध्र के खिलाफ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन स्टंप तक दूसरी पारी में नौ विकेट पर 375 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 658 रन कर ली। पहली पारी की बढ़त के आधार पर सौराष्ट्र का सेमीफाइनल में पहुंचना निश्चित ही है लेकिन उसने इतनी बड़ी बढ़त के बावजूद चौथे दिन दूसरी पारी घोषित नहीं की। सौराष्ट्र ने पहली पारी में 419 रन बनाये थे जबकि आंध्र की टीम महज 136 रन बना सकी थी। सुबह दो विकेट पर 93 रन पर खेलने उतरी सौराष्ट्र के लिये अवि बरोट (54 रन, सात चौके), प्रेरक मांकड़ (85 रन, 12 चौके) और धर्मेंद्रसिंह जडेजा (60 रन, एक चौके) ने अर्धशतक जमाये। सौराष्ट्र के बल्लेबाजों को आउट करने के लिये आंध्र के कप्तान श्रीकर भरत ने हताशा में आठ गेंदबाजों को आक्रमण पर लगाया। आंध्र के लिये ज्योति साई कृष्ण ने 47 रन देकर चार जबकि मोहम्मद रफी ने 92 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जबकि सीवी स्टीफन को दो विकेट मिले। स्टंप तक चेतन सकारिया नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे जबकि कप्तान जयदेव उनादकट ने खाता नहीं खोला था। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X