Monday, April 29, 2024
Advertisement

रवि शास्त्री का बड़ा बयान वर्ल्ड कप की मेजबानी से होगा खतरा, आईपीएल पर करें फोकस

शास्त्री ने कहा "यदि हमें (भारत) विश्व कप की मेजबानी और द्विपक्षीय दौरे के बीच चयन करना था, तो जाहिर है हम द्विपक्षीय के लिए समझौता करेंगे। 15 टीमों की बजाय हमें किसी एक टीम से खेलना चाहिए।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 15, 2020 11:54 IST
Ravi Shastri's big statement will threaten World Cup hosting, focus on IPL- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ RAVI SHASTRI Ravi Shastri's big statement will threaten World Cup hosting, focus on IPL

कोरोनावायरस महामारी की वजह से इस समय क्रिकेट से जुड़ी सभी गतिविधियां ठप पड़ी है। इस महामारी की वजह से कुछ सीरीज स्थगित कर दी गई है तो कुछ को रद्द कर दिया गया है, वहीं आईपीएल 2020 को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में अब अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी खरते के बादल मंडराने लगे हैं। जब इस महामारी के बाद क्रिकेट की वापसी होगी तो आईसीसी समेत सभी बोर्ड के सामने अपने कार्यक्रम समेत खिलाड़ियों के स्वास्थ्य की बड़ी चिंता होगी।

लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने इस समस्या से उभरने के लिए एक नायाब तरीका बताया है। शास्त्री का कहना है कि हमें वर्ल्ड कप से ज्यादा आईपीएल और द्विपक्षीय सीरीज को तवज्जों देनी चाहिए।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक खास इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा "मैं अभी विश्व की घटनाओं पर बहुत अधिक जोर नहीं दूंगा। घर पर रहें, सुनिश्चित करें कि घरेलू क्रिकेट सामान्य हो, सभी स्तरों पर क्रिकेटर्स (अंतराष्ट्रीय, प्रथम श्रेणी, आदि) मैदान पर वापस आ जाएं। यह सबसे महत्वपूर्ण है। दूसरा यह कि द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज से शुरुआत करें। यदि हमें (भारत) विश्व कप की मेजबानी और द्विपक्षीय दौरे के बीच चयन करना था, तो जाहिर है हम द्विपक्षीय के लिए समझौता करेंगे। 15 टीमों की बजाय हमें किसी एक टीम से खेलना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - भारत के खिलाफ शानदार डेब्यू करने वाले काइल जैमीसन को मिला इनाम, न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हुए शामिल

शास्त्री ने आगे कहा "शुक्र है कि जिस समय लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी, उस समय तक भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय सत्र लगभग समाप्त हो चुका था। इस मायने में घरेलू क्रिकेट में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का उदाहरण है। जब क्रिकेट शुरू होगा तो हम आईपीएल को प्राथमिकता दे सकते हैं। एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नमेंट और आईपीएल के बीच अंतर यह है कि आईपीएल एक या दो शहरों के बीच खेला जा सकता है और लॉजिस्टिक्स को प्रबंधित करना आसान होगा। द्विपक्षीय सीरीज के साथ भी यही बात है। हमारे लिए एक देश में यात्रा करना और इन समयों के दौरान उड़ान भरने वाली 15-16 टीमों की तुलना में विशिष्ट आधार पर खेलना आसान होगा।"

इसी के साथ शास्त्री ने कहा कि उम्मीद है जल्द है कि यहां माहौल ठीक होगा और खिलाड़ी स्टेडियम तक पहुंच सकेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement