Friday, April 26, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रविन्द्र जडेजा

टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 21, 2021 12:10 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja

चाट टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को मात देने के बाद अब टीम इंडिया को घरेलू मैदान में इंग्लैंड का सामना करना है। हालांकि इससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है। उनकी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिसका दावा इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में किया जा रहा है। 

गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी करते समय एक गेंद सीधा उनके अंगूठे पर जा लगी थी। जिसके बाद वो ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हो गये थे और भारत लौट आये थे। ऐसे में बताया जा रहा है कि उनका अंगूठा अपने स्थान से खिसक गया था। जिसको सही होने में कम से कम 6 सप्ताह का समय लगेगा। इससे साफ़ कहा जा सकता है कि अगले फरवरी माह में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में उनका खेलना तय नहीं है। जिसकी जानकारी इन्डियन एक्सप्रेस को बीसीसीआई के एक सूत्र ने दी है। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "उसे ठीक होने में 6 सप्ताह से ज्यादा का समय लगेगा जिसके चलते वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गया है। अब चयनकर्ता आगे तय करेंगे कि उन्हें लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम में लेना है या नहीं।"

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : लासिथ मलिंगा समेत इन चार तेज गेंदबाजों को मुंबई ने किया रिलीज, 19 खिलाड़ियों को किया रिटेन

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत 4 टेस्ट मैच, 5 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। इस लम्बी सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी को चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी। जिसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में खेला जायेगा। जबकि उसके बाद तीसरे और चौथे टेस्ट मैच अहमदाबाद के नए सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जायेंगे। जो कि इस समय दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। ऐसे में टेस्ट सीरीज के बाद जडेजा वनडे और टी20 टीम में फिट होकर वापसी करटे हैं या नाही ये भी देखना दिलचस्प होगा। 

ये भी पढ़े - पुजारा ने बताया, इस कारण गाबा में शरीर पर बाउंसर गेंद खाने के अलावा नहीं था कोई चारा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement