Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs WI: विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ पंत और अय्यर ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 20 साल पुराना रिकॉर्ड

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 47वें ओवर में 31 रन बटोर कर वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर और अजेय जडेजा के नाम दर्ज इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 18, 2019 18:06 IST
Rishabh pant, Shreyas Iyer, Rostan Chase, India vs West Indies, Ind vs WI, India, Sachin tendulkar, - India TV Hindi
Image Source : AP Rishabh pant and Shreyas Iyer

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल रिकॉर्ड शकतीय पारी खेली। रोहित 159 रन बनाकर आउट हुए जबकि राहुल ने 104 गेंदों में 102 रनों की शतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में बिना कोई रन बनाए ही आउट हो गए लेकिन मध्यक्रम में बल्लबाजी करने आए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तुफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर टीम के रनगति को रुकने नहीं दिया और इस दौरान एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

भारत के लिए अय्यर ने 53 रनों की तूफानी पारी खेली जबकि पंत ने महज 16 गेंद में 39 रन बना डाले। मैच में रोमांच उस समय आ गया जब इन दोनों बल्लेबाजों ने रोस्टन चेज को निशाना बनाते हुए भारतीय पारी की 47वें ओवर में ताबड़तोड़ 31 रन बना डाले। इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर कुल चार छक्के और एक चौका लगाया जबकि गेंदबाज ने एक नोबॉल के साथ एक सिंगल खर्च किया।

इसके साथ यह दोनों बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में भारत के लिए एक ओवर में सबसे अधिक रन जुटाने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और अजय जडेजा के नाम था जिन्होंने साल 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिस डर्म के एक ओवर में 28 रन बटोरे थे। वहीं साल 2000 में जहीर खान और अजित अगरकर की जोड़ी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हैनरी ओलंगा के एक ओवर में 27 बनाए थे।

वहीं विश्व क्रिकेट में एबी डिविलियर्स ने साल 2012 में वेस्टइंडीज के ही खिलाफ जेसन होल्डर के ओवर में कुल 34 रन बनाए थे।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement