1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. "धोनी की जगह लेना आसान नहीं, लेकिन ऋषभ .....",पंत के परफॉर्मेंस पर कोच ने दिया बड़ा बयान

"धोनी की जगह लेना आसान नहीं, लेकिन ऋषभ .....",पंत के परफॉर्मेंस पर कोच ने दिया बड़ा बयान

राठौर ने कहा कि एम एस धोनी अभी भी यहीं पर हैं, लेकिन हमें नहीं पता कि उनके साथ अभी क्या चल रहा है। एम एस धोनी जैसे खिलाड़ी को रिप्लेस करना और उनकी जगह लेना कोई आसान काम नहीं है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 28, 2020 12:40 IST
Rishabh Pant Can Replace MS Dhoni? Batting Coach Vikram Rathour Gave Big Statement- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant Can Replace MS Dhoni? Batting Coach Vikram Rathour Gave Big Statement

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय से बुरा परफॉर्म कर प्लेइंग इलेवन से अपनी जगह खो दी है। धोनी के टीम में ना रहने पर पंत को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन पंत टीम की उम्मीदों पर खड़े नहीं हो सके। पंत के बुरे परफॉर्मेंस के बाद टीम ने लिमेटिड ओवर में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी जिसपर राहुल खड़े उतरे। इसके बाद टीम इंडिया ने पंत को वापस टीम में मौका नहीं दिया।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का कहना है कि पंत का पिछला साल खराब रहने के बाद भी टीम मैनेजमेंट उनका सपोर्ट कर रही है। स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान राठौर ने कहा "पंत के अंदर काफी क्षमता है और उस पर कोई सवाल ही नहीं है। ऋषभ पंत ने पिछले साल अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और उसकी फॉर्म अच्छी नहीं थी। टीम मैनेजमेंट अभी भी उसे सपोर्ट कर रहा है और हमारा मानना है कि वो एक स्पेशल खिलाड़ी हैं। जब वो रन बनाना शुरु करेंगे तो भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचा सकते हैं।"

राठौर ने आगे कहा "एम एस धोनी अभी भी यहीं पर हैं, लेकिन हमें नहीं पता कि उनके साथ अभी क्या चल रहा है। एम एस धोनी जैसे खिलाड़ी को रिप्लेस करना और उनकी जगह लेना कोई आसान काम नहीं है। ऋषभ पंत कई बार रन नहीं बना पाए, इसलिए उनके ऊपर काफी दबाव था। लेकिन इस तरह से वो एक बेहतरीन और मजबूत प्लेयर बनकर उभरेंगे।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए रवाना हुई पाकिस्तानी टीम

इसी के साथ राठौर ने कहा कि श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के नंबर चार को लेकर कुछ हद तक चर्चा को खत्म कर दिया है वहीं उन्होंने मनीष पांडे की भी कारीप की। राठौर ने कहा "जहां तक मुझे लगता है श्रेयस अय्यर ने कुछ हद तक बहस को निपटा दिया है। टी20 क्रिकेट में जब भी मनीष पांडे को मौका मिला उन्होंने परफॉर्म करके दिखाया और केएल राहुल वनडे में मिडल ऑडर में बल्लेबाजी कर रहे हैं। तो हां मुझे लगता है कि हमारे पास इतनी क्षमता है कि अब हम बहार की ओर ना देखें। मुझे लगता है कि हमारे पास अब वो सब है जिसकी टीम को जरूरत थी।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X