Thursday, April 25, 2024
Advertisement

NZ v IND: रोहित शर्मा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, सचिन और गावस्कर के इस खास क्लब में हुए शामिल

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने तीसरे T20 इंटरनेशनल में शानदार अर्धशतक जड़ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 29, 2020 13:09 IST
NZ v IND: रोहित शर्मा ने...- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV NZ v IND: रोहित शर्मा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, सचिन और गावस्कर के इस खास क्लब में हुए शामिल

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने तीसरे T20 इंटरनेशनल में शानदार अर्धशतक जड़ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित ने 23 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से अर्धशतक जड़ा।  T20 इंटरनेशनल में रोहित का ये दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले साल 2016 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 गेंदों में पचासा जड़ा था।

रोहित ने कीवी गेंदबाज बेनेट के 1 ही ओवर में 3 छक्के जड़ अपना अर्धशतक पूरा किया और भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए। दरअसल, रोहित बतौर सलामी बल्लेबाज क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 10 हजार रन बनाने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने 48 रन पूरे करते ही ये उपलब्धि हासिल की। रोहित से पहले वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर ये कारनामा कर चुके हैं।

वीरेंदर सहवाग ने बतौर सलामी बल्लेबाज भारत की ओर से तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। सहवाग ने 400 पारियों में 41.54 की औसत से 16119 रन बनाए है जिसमें 36 शतक और 67 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, सचिन तेंदुलकर के नाम 15335 रन दर्ज हैं जो उन्होंने 342 पारियों में बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 45 शतक और 75 अर्धशतक निकले हैं।

इस मामलें में तीसरे नंबर भारत के महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर का नंबर आता है। उन्होंने 286 पारियों में 46.08 की औसत से 12258 रन बनाए हैं। इसमें 34 शतक और 67 अर्धशतक शामिल हैं।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा T20 इंटरनेशनल में भारतीय कप्तान विराट कोहली (2745) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। यही नहीं, इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने वाले वह इकलौते बल्लेबाज हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement