1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिनेश कार्तिक का बड़ा खुलासा, कहा- रोहित ने मेरे बल्ले से मारा था पहला T20 अर्धशतक

दिनेश कार्तिक का बड़ा खुलासा, कहा- रोहित ने मेरे बल्ले से मारा था पहला T20 अर्धशतक

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया है कि शानदार रन स्कोरर रोहित शर्मा ने उनके बल्ले से राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पहला अर्धशतक बनाया था। 

IANS IANS
Published on: June 02, 2021 11:16 IST
दिनेश कार्तिक का...- India TV Hindi
Image Source : GETTY दिनेश कार्तिक का बड़ा खुलासा, कहा- रोहित ने मेरे बल्ले से मारा था पहला T20 अर्धशतक

मुंबई| भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया है कि शानदार रन स्कोरर रोहित शर्मा ने उनके बल्ले से राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पहला अर्धशतक बनाया था। ऐसा 2007 टी20 वल्र्ड कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच के दौरान डरबन में हुआ था।

कार्तिक ने चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में कहा, उनका पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक मेरे बल्ले से था। मुझे उस पर बहुत गर्व है। हां, मैं इसके साथ बल्लेबाजी कर रहा था, मैंने रोहित से कहा, 'क्या घटिया बल्ला' है और उन्होंने कहा, 'क्या? आपको लगता है कि यह बल्ला खराब है। मुझे दो। इसके बाद उसने अद्भुत पारी खेली। मेरे बल्ले को कोई श्रेय नहीं, जाहिर तौर पर श्रेय बल्लेबाज का हैं।

इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान भारत के लिए आखिरी बार खेलने वाले कार्तिक ने कहा कि वह अपने साथी को बल्ला नहीं देना चाहते क्योंकि उन्हें तेज गेंदबाज शॉन पोलॉक ने पांचवें ओवर में गोल्डन डक पर आउट किया था।

लेकिन, फिर, शर्मा ने 40 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद अर्धशतक बनाया। शर्मा की पारी की बदौलत भारत ने 153 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन पर रोक दिया। शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X