Friday, April 26, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने बताया धोनी के साथ मैदान पर उनका सर्वश्रेष्ठ पल

 रोहित ने वनडे में अपना पहला दोहरा शतक दो नवंबर 2013 को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। रोहित ने वनडे में कुल तीन दोहरे शतक लगाए हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: August 02, 2020 18:54 IST
Rohit Sharma, MS Dhoni, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and MS Dhoni

भारतीय टीम के सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के साथ बिताया गया उनका सर्वश्रेष्ठ पल उनका पहला दोहरा शतक है। रोहित ने वनडे में अपना पहला दोहरा शतक दो नवंबर 2013 को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। रोहित ने वनडे में कुल तीन दोहरे शतक लगाए हैं।

रोहित ने फ्रेंडशिप डे के मौके पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा, "एमएस (धोनी) के साथ सर्वश्रेष्ठ पल मेरा पहला दोहरा शतक था। वह मेरे साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और हमारी लंबी साझेदारी हुई थी।"

पारी की शुरुआत करते हुए रोहित ने अपनी पारी में 12 चौके और 16 छक्के लगाए। उन्होंने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की थी और फिर तीसरे विकेट के लिए सुरेश रैना के साथ 72 रन जोड़े थे।

इसके बाद रोहित ने धोनी के साथ 167 रनों की साझेदारी की थी और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। इस साझेदारी में रोहित ने 59 गेंदों पर 114 रन बनाए थे। वहीं धोनी ने 38 गेंदों पर 62 रन बनाए थे।

यह तीसरा मौका था जब किसी बल्लेबाज ने दोहरा शतक जमाया था। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग वनडे क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल कर चुके थे।

इसके एक साल बाद रोहित ने ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी। रोहित ने अपना तीसरा दोहरा शतक भी श्रीलंका के खिलाफ 2017 में मोहाली में बनाया था। रोहित ने तब 208 रनों की पारी खेली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement