1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : RCB के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बताया, क्या है उनके जीवन का सबसे बड़ा सपना

IPL 2021 : RCB के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बताया, क्या है उनके जीवन का सबसे बड़ा सपना

सिराज ने माना कि उनकी गेंदबाजी में लय बरकरार है और वो एक दिन भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनना चाहते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2021 10:11 IST
Mohammad Siraj- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @RCBTWEETS Mohammad Siraj

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाल मचाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईपीएल के आगामी 2021 सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इसी बीच सिराज ने अपनी फ्रेंचाईजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के द्वारा जारी विडियो में अपने सपने के बारे में दिलचस्प खुलासा किया है। सिराज ने माना कि उनकी गेंदबाजी में लय बरकरार है और वो एक दिन भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनना चाहते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा ट्वीटर में पोस्ट किए गए विडियो में सिराज से जब उनके सपने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मेरा सपना यही है कि मैं अच्छी तरह से मेहनत करना जारी रखूं और एक दिन जरूर भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला तेज गेंदबाज बनना चाहता हूँ।"

वहीं सिराज ने आईपीएल के 14वें सीजन के आगाज से पहले अपनी गेंदबाजी के बारे में कहा, "कोच संजय बागर जी से काफी दिनों बाद मुलाक़ात हुई। उन्होंने मुझे बताया कि तुम्हारी लय बिल्कुल वैसी ही नजर आ रही है। जैसी टीम इंडिया में थी। इसलिए अभी बस उसी पर ध्यान रखना है।"

यह भी पढ़ें- 193 रनों की पारी के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग में फखर जमान ने लगाई छलांग

सिराज ने अपने करियर में इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के साथ भी काफी गेंदबाजी की है। ऐसे में उन दोनों से मिलने वाली मदद और सलाह के बारे में सिराज ने कहा, "इशांत और जसप्रीत भाई से काफी मदद मिलती है। वो दोनों आते हैं और मुझे बताते हैं कि ज्यादा नया नहीं ट्राई करना है। बस अपने बेसिक्स पर ध्यान देना है। उनके होने से मैं खुलकर गेंदबाजी करता हूँ।" 

वहीं सिराज ने अपने उस समय को भी याद किया। जब वो टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौर पर गए हुए थे और उनके पिता का हैदराबाद में देहांत हो गया था। जिस कहतीं समय के बारे में सिराज ने कहा, "उस समय मैं ऑस्ट्रेलिया में आइसोलेशन में था और घर से खबर आई। कोई भी मेरे पास क्वारंटीन होने के चलते नहीं आ सकता था। इसलिए मैंने घर में बात कि मेरे भाई और अम्मी ने मुझे समझाया कि तुम्हारे अब्बु तुम्हे क्रिकेट खेलते देखना चाहते थे तो यही सही रहेगा तुम वहाँ पर अच्छा करो। उसके बाद फिर मैंने निर्णय किया कि मैं यही रहूँगा और वो काफी कठिन समय अकेले गुजरा था।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : ग्लेन मैक्सवेल ने बताया अपने बायो बबल का अनुभव कहा, 'बुरे सपने में फंस जाने का होता है एहसास'

बता दें कि आईपीएल के आगाज में 9 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना गतचैम्पियन मुंबई इंडियंस से है। ऐसे में पहले मैच से ही सिराज अपनी पैनी गेंदबाजी का जलवा दिखाने के लिए बेताब होंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X