1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ तमिलनाडु क्रिकेट संघ की अध्यक्ष नियुक्त

श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ तमिलनाडु क्रिकेट संघ की अध्यक्ष नियुक्त

श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) की निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया जिससे वह भारतीय बोर्ड की राज्य इकाई की पहली महिला प्रमुख बन गयी हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 26, 2019 16:03 IST
श्रीनिवासन की बेटी...- India TV Hindi
Image Source : TAMILNADU CRICKET (TNCA) श्रीनिवासन की बेटी रूपा तमिलनाडु क्रिकेट संघ की अध्यक्ष नियुक्त

चेन्नई। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को गुरुवार को यहां तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) की निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया जिससे वह भारतीय बोर्ड की राज्य इकाई की पहली महिला प्रमुख बन गयी हैं।

रूपा गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं जिन पर 2013 आईपीएल में स्पाट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आजीवन प्रतिबंध लगा हुआ है। रूपा को टीएनसीए की 87वीं वार्षिक आम बैठक में अध्यक्ष चुना गया। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार शाम पांच बजे खत्म हो गई थी जिसके बाद अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रूपा ने नामांकन दाखिल किया।

टीएनसीए के नियमों के अनुसार वार्षिक आम बैठक में उनके नाम की घोषणा हुई। टीएनसीए की कार्यकारिणी ने रविवार को बैठक में गुरूवार को चुनाव कराने का फैसला किया था। टीएनसीए हाल में सुर्खियों में आया था क्योंकि उसकी फ्रेंचाइजी आधारित तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अधिकारियों, कोचों और खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा था। इस मामले की जांच चल रही है।

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को टीएनसीए को पदाधिकारियों का चुनाव कराने की अनुमति दे दी लेकिन कहा था कि इसके परिणाम न्यायालय के फैसले के दायरे में होंगे और राज्य क्रिकेट संघ चुनाव करा सकता है लेकिन वह परिणाम घोषित नहीं करेगा।

परिणाम की घोषणा इस न्यायालय के आदेश के दायरे में आएगी और पक्षकार कानूनी मदद ले सकेंगे। भारतीय क्रिकेट का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने उच्चतम न्यायालय से शिकायत की थी कि टीएनसीए ने खुद को बीसीसीआई के नये संविधान के अनुरूप नहीं ढाला है।

अन्य पदाधिकारियों की सूची:-

उपाध्यक्ष: टी जे श्रीनिवासराज, डा पी अशोक सिगमानी

सचिव: आर एस रामासामी

संयुक्त सचिव: के ए शंकर

सहायक सचिव: एन वेंकटरमन

कोषाध्यक्ष: जे पार्थसारथी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड