Friday, March 29, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर 15 अगस्त को आईडीबीअई फेडरल रैली को दिखाएंगे हरी झंडी

एनईबी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित, इस मैराथन के लिए 6000 से अधिक धावक चार श्रेणियों-फुल मैराथन (42.2के), हाफ मैराथन (21.1के), 10के और 5के मैराथन के लिए अपना पंजीकरण करवा चुके हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: August 10, 2020 19:08 IST
sachin tendulkar,pandemic,marathon,IDBI Federal Life Insurance,Half Marathon- India TV Hindi
Image Source : PTI Sachin Tendulkar

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आईडीबीआई फेडरल फ्यूचर फियरलेस मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। महामारी से उत्पन्न चुनौतियों से पार पाने और भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए एक नई अवधारणा के तहत, मैराथन का लक्ष्य हर भारतीय को स्वतंत्र महसूस कराना और इस समय उनमें से प्रत्येक के अंदर सकारात्मकता को स्थापित करना है।

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेंस के ब्रांड एम्बेसेडर, सचिन तेंदुलकर ने कहा, " मानसिक और शारीरिक फिटनेस हमेशा से महत्वपूर्ण रहा है और आज भी अधिक है। आईडीबीआई फेडरल फ्यूचर फियरलेस मैराथन के लिए उत्साही धावकों को पंजीकरण कराते हुए देखना अद्भुत है। मैं अच्छा करने के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे सावधानी बरतते हुए अपने फिटनेस लक्ष्यों को हासिल करते हैं और लॉकडाउन निर्देशों का पालन करते हैं।"

एनईबी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित, इस मैराथन के लिए 6000 से अधिक धावक चार श्रेणियों-फुल मैराथन (42.2के), हाफ मैराथन (21.1के), 10के और 5के मैराथन के लिए अपना पंजीकरण करवा चुके हैं।

दुनिया भर के प्रत्येक धावकों को अपने शहर में चल रहे किसी भी उपलब्ध ट्रैकिंग ऐप पर अपनी दूरी और समय की निगरानी करने और दिए गए प्लेटफॉर्म लिंक पर लिंक या स्क्रीनशॉट को साझा करने की आवश्यकता होगी। तभी वे प्रमाण पत्र पाने के पात्र होंगे। राष्ट्रीयता की भावना को मजबूत करने के लिए पूर्ण मैराथन में केसरिया रंग, हरे रंग में आधा मैराथन, सफेद रंग में 10के धावक और नौसेना नीले रंग में 5के वर्ग में भाग लेंगे।

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ विघनेश शहाणे ने कहा, " ऐसे में जबकि यह महामारी के कारण इस समय तनाव और चिंता का समय रहा है, यह बहुत सारी सकारात्मकता भी लाया है। हमने देखा है कि लोगों की फिटनेस और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने के साथ ही देश के फिटनेस में भी निश्चित रूप से सुधार हुआ है। हमारे आईडीबीआई फेडरल फ्यूचर फियरलेस मैराथन के माध्यम से, हम उम्मीद का संदेश फैलाना चाहते हैं और लोगों को सकारात्मकता, आशावाद और आत्मविश्वास के साथ भविष्य को देखने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।"

एनईबी स्पोर्ट्स के सीएमडी नागराज अडिगा ने कहा, " यह पूरे भारत और यहां तक कि अन्य देशों के धावकों को उत्साहपूर्वक इस महामारी के दौरान वर्चुअल रनिंग इवेंट्स में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। रन टू द मून और फोर्थनाइट रन की सफलता के बाद, अब हम स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले आईडीबीआई फेडरल फ्यूचर फियरलेस मैराथन का इंतजार कर रहे हैं।"

केंद्रीय और राज्य सरकारों द्वारा निर्धारित सभी सुरक्षा दिशानिदेशरें का पालन करने के लिए धावकों को सलाह दी जाती है कि दौड़ते समय वे सामाजिक दूरी को बनाए रखें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement