Friday, May 10, 2024
Advertisement

सचिन कभी नहीं मानेगा कि वो अख्तर की गेंदों से डरता था : शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी का विवादों से गहरा नाता रहा है। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अफरीदी क्रिकेट को अलविदा कहने के बावजूद अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 07, 2020 19:07 IST
सचिन कभी नहीं मानेगा...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सचिन कभी नहीं मानेगा कि वो अख्तर की गेंदों से डरता था : शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी का विवादों से गहरा नाता रहा है। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अफरीदी क्रिकेट को अलविदा कहने के बावजूद अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में शाहिद अफरीदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया था जिसके चलते उन्हें कई लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

अफरीदी ने एक युट्यूब वीडियो में कहा था कि हमने कई बार भारत को बुरी तरह हराया और मैच के बाद वो हमसे माफी मांगा करते थे। इस बयान के बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अफरीदी को करारा जवाब दिया था।

शाहिद अफरीदी के इस बयान से उठा विवाद अभी पूरी तरह शांत नहीं हुआ था कि उन्होंने एक और विवादास्पद बयान देकर सनसनी मचा दी है। अफरीदी ने अपने 11 साल पुराने बयान को दोहराते हुए कहा है कि भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का सामना करनें में डर लग रहा था।

अफरीदी ने उस बयान के बारे में याद करते हुए कहा, "सचिन तेंदुलकर अपने मुंह से खुद ये कभी स्वीकार नहीं करेंगे कि वह शोएब अख्तर का सामना करने से डर रहे थे। लेकिन मैंने खुद देखा था जब मैं पर फील्डिंग कर रहा था। मैंने देखा कि जब शोएब गेंदबाजी के लिए आया तो सचिन की बॉडी लेंग्वैज अलग ही थी। शोएब के बेहतरीन स्पैल के सामने सचिन हीं नहीं बल्कि कई बड़े खिलाड़ी दबाव में आ जाते थे।"

उन्होंने आगे कहा, "जब आप मिड ऑफ या कवर पर पर फील्डिंग कर रहे होते आप ये चीज साफ देख सकते हैं। आप बल्लेबाजी की बॉडी लैंग्वेज को भांप सकते हैं। आप आसानी से समझ सकते हैं कि बल्लेबाज दबाव में हैं। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि हमेशा सचिन तेज गेंदबाज शोएब की गेंदों से डरते थे, लेकिन जब शोएब बेहतरीन स्पैल डालता था तो सचिन समेत कई बल्लेबाज दबाव में आ जाते थे।"

गौरतलब है कि साल 2011 में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी आत्मकथा ‘कांट्रोवर्शियली योर्स’ में दावा किया था कि सचिन को उनकी गेंदों का सामना करने से डर रहे थे। अख्तर के इस बयान का उस समय शाहिद अफरीदी ने भी समर्थन करते हुए कहा था कि सचिन उसकी गेंद की तेज रफ्तार से असहज हो गए थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement