Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में सबसे आगे निकली शेफाली वर्मा, बल्लेबाजी में बनाया यह तूफानी रिकॉर्ड

शेफाली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार अंतराल पर गिरते विकटों के बीच भारत के लिए 34 गेंदों में महत्वपूर्ण 46 रनों की पारी खेली। शेफाली ने अपनी इस पारी में 4 चौके और तीन छक्के भी लगाए।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 27, 2020 21:18 IST
T20 World Cup, T20 World Cup 2020, ICC Women World Cup, ICC Womens T20 World Cup, India vs New Zeala- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shafali Verma 

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम ने सेमीफाइन में अपनी जगह पक्की कर ली है। टूर्नामेंट के अपने तीसरे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 4 रनों से हराया। भारत के इस जीत में 16 साल की युवा ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा का योगदान सबसे महत्वपूर्ण रहा। 

शेफाली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार अंतराल पर गिरते विकटों के बीच भारत के लिए 34 गेंदों में महत्वपूर्ण 46 रनों की पारी खेली। शेफाली ने अपनी इस पारी में 4 चौके और तीन छक्के भी लगाए। इस पारी के साथ ही मौजूदा टी-20 विश्व कप में शेफाली ने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

शेफाली टी-20 विश्व कप के अबतक अपनी तीन पारियों में भारत के लिए 114 रन बनाए जिसमें 8 छक्के और 3 चौके शामिल हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 172.7 का रहा है जो इस टूर्नामेंट में अबतक किसी भी बल्लेबाज से अधिक है।

हालांकि शेफाली के भारतीय महिला टीम के लिए अबतक कुल 17 टी-20 मैच खेल चुकीं हैं जिसमें उन्होंने 147.97 की स्ट्राइक रेट से 438 रन बनाए हैं। 

शेफाली की इस दमदार बल्लेबाजी की बदौलत ही भारतीय टीम आठ विकेट पर 133 रन का स्कोर बनाया और फिर न्यूजीलैंड की टीम को पांच विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर ही सीमित कर दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement