Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 24 साल बाद पाकिस्तान के किसी ओपनर बल्लेबाज ने किया यह कारनामा

इस मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। खेल के पहले दिन पाकिस्तानी की शुरुआत खराब रही थी और और महज 42 रन के स्कोर पर टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 06, 2020 18:23 IST
Shan Masood, Sports, cricket, Pakistan, England, cricket, Saeed Anwar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shan Masood

इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मुकाबले का आज दूसरा दिन है और पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज शान मसूद के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। मसूद साल 1996 के बाद दूसरे ऐसे ओपनर बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 200 या इससे अधिक गेंद का सामना किया है।

मसूद दूसरे दिन के लंच ब्रेक तक 225 गेंद खेलकर 77 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 10 चौके लगाए हैं। इससे पहले साल 1996 में सईद अनवर ने 264 गेंदों का सामना करते हुए 176 रन बनाए थे।

ऐसे में 24 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ कोई बल्लेबाज 200 या इससे अधिक गेंद खेलने में सक्षम हुआ है।

आपको बता दें कि इस मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। खेल के पहले दिन पाकिस्तानी की शुरुआत खराब रही थी और और महज 42 रन के स्कोर पर टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

हालांकि एक छोड़ पर शान मसूद डटे हुए थे और बाबर आजम (69) के साथ मिलकर 96 रनों की साझेदारी हुई। बाबर आजम के आउट होने के बाद मसूद ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया और लंच ब्रेक तक क्रिज पर डटे हुए थे।

वहीं इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने सबसे अधिक 2 विकेट हासिल किया है। वोक्स के अलावा जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर ने एक-एक विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement