Friday, April 26, 2024
Advertisement

शेन वॉर्न से पहली मुलाकात पर बोले कुलदीप- 10 मिनट तक नहीं बोल पाया था एक भी शब्द

भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव दिग्गज स्पिनर शेन वार्न को अपना आदर्श मानते हैं। इस बीच कुलदीप ने कहा है कि शेन वॉर्न ने उनकी कई तरह से मदद की है और दोनों के बीच शानदार तालमेल भी है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 13, 2020 14:35 IST
शेन वॉर्न से पहली...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES शेन वॉर्न से पहली मुलाकात पर बोले कुलदीप- 10 मिनट तक नहीं बोल पाया था एक भी शब्द

भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव दिग्गज स्पिनर शेन वार्न को अपना आदर्श मानते हैं। इस बीच कुलदीप ने कहा है कि शेन वॉर्न ने उनकी कई तरह से मदद की है और दोनों के बीच शानदार तालमेल भी है। कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में पुणे में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और भारत के तत्कालीन मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें वार्न से मिलवाया था।

कुलदीप ने अपने इंस्टाग्राम शो 'लाइव कनेक्ट' पर टीवी प्रस्तोता मैडोना टिक्सेरा से कहा, "मैं पुणे में एक टेस्ट मैच के दौरान शेन वार्न से मिला था। जब मैं उनसे पहली बार मिला था, तो अनिल कुंबले हमारे कोच थे और मैंने उनसे कहा था कि मैं शेन वार्न से मिलना चाहता हूं। जब मैं उनसे मिला, तो मैं 10 मिनट तक कुछ भी नहीं कह सका। वह अनिल भाई के साथ बात कर रहे थे, उन्हें कुछ समझा रहे थे।"

कुलदीप ने कहा, "मैं बस उन दोनों की बातें सुन रहा था। फिर आखिरकार, मैंने बात करना शुरू कर दिया। हमने बहुत सारी बातें कीं। मैंने उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में बताया, कि कैसे मैं विकेट के अलग-अलग हिस्सों से गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। उन्होंने मुझसे कहा, 'तुम बहुत सोचते हो।"

कुलदीप ने कहा, "वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है। मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी से ज्यादा बल्लेबाजों को अपने दिमाग से आउट किया। उनकी प्लानिंग काफी बेहतर हुआ करती थी। उन्होंने बताया कि बहुत कम चीजें हैं जो मायने रखती हैं।"

कुलदीप ने कहा कि हमने बहुत सारी बातें की और एक अच्छी बांडिग कायम की। यादव ने कहा, "मैं उसके बाद उनसे कई बार मिला।वह हमेशा एक कोच की तरह मेरा मार्गदर्शन करते थे। धीरे-धीरे वह एक दोस्त की तरह हो गए। मैंने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उनके साथ काफी समय बिताया। मुझे हमेशा यह एहसास हुआ कि अगर मुझे किसी की जरूरत है तो वो मेरी मदद करेंगे। मैंने फोन और चैट पर उनसे काफी बातें की।"

कुलदीप ने कहा, "जब मैं बहुत छोटा था तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं उनसे मिलूंगा, क्रिकेट और गेंदबाजी पर चर्चा करूंगा। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement