1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शिखर धवन के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, T20I में गोल्डन डक पर आउट होने वाले बने पहले भारतीय कप्तान

शिखर धवन के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, T20I में गोल्डन डक पर आउट होने वाले बने पहले भारतीय कप्तान

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले जा रहे तीसरे और निर्णयक मुकाबले में कप्तान शिखर धवन ने गोल्ड डक पर आउट होकर अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 29, 2021 20:26 IST
Shikhar Dhawan becomes first Indian captain to be dismissed for a golden duck in T20I- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan becomes first Indian captain to be dismissed for a golden duck in T20I

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले जा रहे तीसरे और निर्णयक मुकाबले में कप्तान शिखर धवन ने गोल्ड डक पर आउट होकर अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। यह फैसला टीम के हित में नहीं रहा और धवन अपनी पहली ही गेंद पर स्लिप में आउट हो गए।

इसी के साथ T20I क्रिकेट में गोल्डन डक पर आउट होने वाले शिखर धवन पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। वहीं शून्य पर आउट होने वाले भारतीय कप्तानों की बात करें तो कोहली इस सूची में टॉप पर है। वह तीन बार T20I में शून्य पर आउट हुए हैं, वहीं रोहित और धवन 1-1 पर T20I में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

क्रुणाल पांड्या के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें और उनके संपर्क में आए 8 खिलाड़ियों को सीरीज से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में भारत सिर्फ 5 ही बल्लेबाजों के साथ खेल रहा है। धवन का निर्णायक मुकाबले में इतनी जल्दी आउट होना भारत के लिए बड़ा झटका है।

वहीं इस मुकाबले में भारत की ओर से संदीप वॉरियर डेब्यू कर रहे हैं। वॉरियर श्रीलंका दौरे पर बतौर नेट गेंदबाज गए थे, लेकिन दूसरे टी20 में नवदीप सैनी के चोटिल होने के बाद उन्हें खेलने का मौका मिला है। सैनी को दूसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगी थी।

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन (c), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (wk), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वारियर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (wk), सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (c), धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, पथुम निसंका, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania