1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शोएब अख्तर ने उठाया पीसीबी के मैनेजमेंट पर सवाल, कहा यूनुस खान को नहीं बल्कि इसे बनाना चाहिए था बल्लेबाजी कोच

शोएब अख्तर ने उठाया पीसीबी के मैनेजमेंट पर सवाल, कहा यूनुस खान को नहीं बल्कि इसे बनाना चाहिए था बल्लेबाजी कोच

अख्तर के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान बल्लेबाजी कोच के पद पर फिट नहीं बैठते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 02, 2020 16:19 IST
Shoaib Akhtar said Younis Khan should not have made batting coach- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shoaib Akhtar said Younis Khan should not have made batting coach

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मैनेजमेंट पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं। अख्तर के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान बल्लेबाजी कोच के पद पर फिट नहीं बैठते हैं।

क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार अख्तर ने अपने देश के एक लोकल न्यूज चैनल से कहा "यूनुस खान को गलत पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है, उन्हें नेशनल क्रिकेट अकैडमी में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देनी चाहिए और मोहम्मद यूसुफ को पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच बनाना चाहिए।"

पाकिस्तान के प्रबंधन पर सवाल उठाते हुए अख्तर ने कहा "पीसीबी का प्रबांधन अच्छा नहीं है। जितना अधिक आप अच्छे लोगों को दूर रखेंगे, उतना ही आगे क्रिकेट में गिरावट आएगी। अगर मुझे पीसीबी में काम करने का मौका मिला, तो मैं विदेशी कोच में निवेश करना पसंद करूंगां। मैं मुफ्त में काम करूंगा और सुनिश्चित करूंगा कि कोई मुझे फोन करके ना कहे कि मेरे बच्चो को सिलेक्ट कर लो।"

ये भी पढ़ें - वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज तीन हजार बनाने के मामले में बेयरेस्टो ने की जो रूट की बराबरी

हाल ही में पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच यूनुस खान ने कहा था कि वह बाबर आजम को लंबी पारियां खेलना सिखा रहे हैं। यूनुस ने क्रिकेट पाकिस्तान से वीडियोकॉन्फ्रेंस के जरिए कहा, "मैंने टीम में सभी के साथ काम करने की कोशिश की है जिसमें बाबर आजम का नाम भी शामिल है। यह खिलाड़ी हमारे भविष्य हैं। मुझे बाबर की योग्यता पर किसी तरह का शक नहीं है। मैं चाहता हूं कि वह लगातार बेहतर करते रहें। वह जब 100 बनाएं तो 150 के लिए जाएं और यहां तक कि 200 बनाने के बारे में भी उन्हें सोचना चाहिए।"

पूर्व कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में निचले क्रम के बल्लेबाज भी बड़ा रोल अदा करेंगे। उन्होंने मोहम्मद अब्बास की तरफ इशारा किया जो आने वाली सीरीज में बल्ले से अहम योगदान दे सकते हैं।

यूनुस ने कहा, "हम चाहते हैं कि अब्बास निचले क्रम के लीडर बने। टेस्ट मैच में आपको आखिरी तक लड़ना होता है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X