1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को लगा तगड़ा झटका, पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध से की इनकी छुट्टी

शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को लगा तगड़ा झटका, पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध से की इनकी छुट्टी

शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गुरूवार को 2019-20 के लिये खिलाड़ियों को दिये केंद्रीय अनुबंध की सूची से बाहर रखा गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: August 08, 2019 15:29 IST
मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक

कराची। पूर्व कप्तान शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गुरूवार को 2019-20 के लिये खिलाड़ियों को दिये केंद्रीय अनुबंध की सूची से बाहर रखा गया है। कप्तान सरफराज अहमद, बल्लेबाज बाबर आजम और लेग स्पिनर यासिर शाह ए कैटेगरी में बरकरार हैं।

टेस्ट सलामी बल्लेबाज अजहर अली और हाल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को क्रमश: कैटेगरी बी और सी में कर दिया गया है। 

बोर्ड ने 2019-20 सत्र के लिये अब केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की संख्या भी 33 से घटाकर 19 कर दी है जिसमें पुरूष क्रिकेट टीम छह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप, तीन वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

पीसीबी ने विज्ञप्ति में कहा,‘‘केंद्रीय अनुबंधों की सूची की घोषणा करते हुए खिलाड़ियों के पिछले 12 महीने के प्रदर्शन और फिटनेस को ध्यान में रखा गया, यह अनुबंध एक अगस्त 2019 से 30 जून 2020 तक चलेगा।’’

मलिक और हफीज के बाहर करने के बावजूद पीसीबी ने कहा कि दोनों चयन के लिये उपलब्ध रहेंगे। मलिक ने विश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी और अब वह केवल टी20 प्रारूप में ही खेलेंगे जबकि हफीज टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X