1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SL vs BAN : बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 209 रन से हराकर श्रीलंका ने 1-0 से जीती टेस्ट श्रृंखला

SL vs BAN : बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 209 रन से हराकर श्रीलंका ने 1-0 से जीती टेस्ट श्रृंखला

पदार्पण कर रहे प्रवीण जयविक्रम के मैच में 11 विकेट की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रन से हराकर टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीत ली। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 03, 2021 16:07 IST
SL vs BAN: Sri Lanka won the Test series 1–0 by beating Bangladesh by 209 runs in the 2nd Test- India TV Hindi
Image Source : AP SL vs BAN: Sri Lanka won the Test series 1–0 by beating Bangladesh by 209 runs in the 2nd Test

पालेकल। पदार्पण कर रहे प्रवीण जयविक्रम के मैच में 11 विकेट की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रन से हराकर टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीत ली। श्रीलंका को जीत के लिए अंतिम दिन पांच विकेट की दरकार थी और जयविक्रम ने इनमें से तीन विकेट चटकाए। बायें हाथ के इस स्पिनर ने मैच में 178 रन देकर 11 विकेट हासिल किए। पदार्पण करते हुए यह किसी टेस्ट गेंदबाज का 10वां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

यह किसी श्रीलंकाई गेंदबाज का पदार्पण करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जयविक्रम ने अकिला धनंजय को पीछे छोड़ा जिन्होंने तीन साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ 44 रन देकर आठ विकेट चटकाए थे। 

बांग्लादेश ने 437 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने अंतिम तीन विकेट आठ गेंद में गंवा दिए जिससे टीम दूसरी पारी में 227 रन पर सिमट गई। सुबह दूसरे ओवर में ही मैन आफ द मैच जयविक्रम ने लिटन दास (17) को LBW किया और फिर तीन गेंद के भीतर अंतिम दो विकेट चटकाकर पारी में 86 रन देकर पांच विकेट चटकाए। 

बायें हाथ के इस स्पिनर ने पहली पारी में भी 92 रन देकर छह विकेट चटकाए थे। आफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने भी 103 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को तीन पारियों में दोहरे शतक, शतक और अर्धशतक सहित 428 रन बनाने के लिए श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X