Friday, March 29, 2024
Advertisement

SL vs IND : सूर्यकुमार यादव बने मैन ऑफ द सीरीज, कहा 'ये मंत्र मेरे काम आ रहा है'

सूर्यकुमार इस पूरी सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 23, 2021 23:58 IST
SL vs IND: Suryakumar Yadav named Man of the Series, said 'this mantra is working for me'- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI SL vs IND: Suryakumar Yadav named Man of the Series, said 'this mantra is working for me'

श्रीलंका ने भारत को आखिरी वनडे मुकाबले में तीन विकेट से हराकर लाज के साथ खुद को क्लीन स्वीप होने से बचाया। भारत ने श्रीलंका के सामने 227 रन का लक्ष्य रखा था जिसे मेजबानों ने अविष्का फर्नांडो के अर्धशतक के चलते 9 ओवर रहते हासिल कर लिया। भारत की ओर से इस मुकाबले में शॉ (49) और सैमसन (46) के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 40 रन की पारी खेली। सूर्य इस पूरी सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया।

मैच के बाद सूर्यकुमार ने कहा "मुझे लगता है कि मैं पिछले दो सालों से यही काम कर रहा हूं। बस सबकुछ सरल रखने का प्रयास कर रहा हूं और ये मंत्र मेरे काम आ रहा है। मैं पिछले दो मैचों से बड़ा स्कोर करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मैं सीख रहा हूं। कैंप में माहौल वास्तव में सकारात्मक है और मैं टी20 सीरीज को लेकर उत्साहित हूं।"

टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम ने भारत को बारिश के कारण 47 ओवरों तक सीमित किए गए मैच 43.1 ओवरों में 225 रनों पर सीमित दिया और फिर 227 रनों के संशोधित लक्ष्य को 39 ओवरों में सात विकेट पर हासिल कर लिया।

भारत की ओर से राहुल चाहर को तीन विकेट मिले। चेतन सकारिया ने दो विकेट शिकार किए जबकि कृष्णप्पा गौतम और हार्दिक पांड्या ने एक-एक सफलता हासिल की।

श्रीलंका की जीत में अविष्का फर्नाडो (76 रन, 98 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) तथा भानुका राजपक्षे (65 रन, 56 गेंद, 12 चौके) के अलावा अकीला धनंजय और प्रवीन जयविक्रमा का योगदान है, जिन्होंने तीन-तीन विकेट लिए।

इन दोनों की शानदार गेंदबाजी का ही नतीजा है कि भारत इस सीरीज में पहली बार ऑलआउट हुआ। भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने सबसे अधिक 49 रन बनाए जबकि संजू सैमसन के बल्ले से 46 तथा सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 40 रन निकले।

इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत ने पहला वनडे सात विकेट से और दूसरा तीन विकेट से जीता था।

अब 25 जुलाई से दोनों टीमों को बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के भी सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement