1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SL vs NED: नीदरलैंड को हराकर श्रीलंका ग्रुप में शीर्ष पर, सुपर 12 में सामना बांग्लादेश से

SL vs NED: नीदरलैंड को हराकर श्रीलंका ग्रुप में शीर्ष पर, सुपर 12 में सामना बांग्लादेश से

सुपर 12 के लिये पहले ही क्वालीफाई कर चुकी श्रीलंकाई टीम ने टी20 विश्व कप के पहले दौर के अपने आखिरी मैच में स्पिनर वानिंदु हसरंगा और महीष तीक्षणा के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को नीदरलैंड को आठ विकेट से हरा दिया।

Bhasha Bhasha
Published on: October 22, 2021 22:11 IST
SL vs NED: Sri Lanka top the group after defeating Netherlands, face Bangladesh in Super 12- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@T20WORLDCUP SL vs NED: Sri Lanka top the group after defeating Netherlands, face Bangladesh in Super 12

शारजाह। सुपर 12 के लिये पहले ही क्वालीफाई कर चुकी श्रीलंकाई टीम ने टी20 विश्व कप के पहले दौर के अपने आखिरी मैच में स्पिनर वानिंदु हसरंगा और महीष तीक्षणा के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को नीदरलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। औपचारिकता का यह मैच दो घंटे के भीतर ही खत्म हो गया। टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने नीदरलैंड को दस ओवर के भीतर 44 रन पर समेट दिया जो टी20 क्रिकेट के इतिहास का छठा न्यूनतम स्कोर है। इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 7.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। 

सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा 24 गेंद में 33 रन बनाकर नाबाद रहे। यह श्रीलंका की तीन मैचों में तीसरी जीत थी और वह छह अंक लेकर ग्रुप ए में शीर्ष पर रही। अब उसका सामना रविवार को सुपर 12 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश से होगा। इस मैच का आकर्षक स्पिनर हसरंगा और तीक्षण रहे। हसरंगा ने नौ रन देकर तीन और तीक्षणा ने तीन रन देकर दो विकेट लिये। दोनों की फिरकी के जाल में नीदरलैंड के बल्लेबाज एक एक करते फसते चले गए। टी20 विश्व कप के इतिहास का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडाउड (दो) का विकेट सस्ते में गंवा दिया। वह पहले ही ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के सीधे थ्रो पर रनआउट हो गए। इसके बाद तीक्षणा ने कैरम बॉल से बेन कूपर (नौ) को पवेलियन भेजा। इसी ओवर में उन्होंने इसी गेंद से स्टीफन माइबर्ग (पांच) को आउट किया। इस समय नीदरलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन था। लेग स्पिनर हसरंगा ने पांचवें ओवर में दो विकेट लिये। पहले उन्होंने कोलिन एकेरमैन (11) को आउट किया। 

इसके बाद बास डे लीडे (0) को इसी तरह से पगबाधा आउट करके पवेलियन भेजा। नीदरलैंड की आधी टीम 32 रन के भीतर पवेलियन लौट चुकी थी। रोल्फ वान डेर मर्वे खाता भी नहीं खोल सके जबकि कप्तान पीटर सीलार ने दो ही रन बनाये। हसरंगा ने उन्हें पगबाधा आउट किया। दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने निचले क्रम को चलता करके सात रन देकर तीन विकेट लिये। उन्होंने दसवें ओवर में तीनों विकेट चटकाये। 

श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (0) का विकेट गंवा दिया लेकिन परेरा ने इसके बाद जीत की औपचारिकता पूरी की। दिनेश चांदीमल की जगह उतरे चरित असलांका मौके का फायदा नहीं उठा सके और छह रन बनाकर आउट हो गए।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15