Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

श्रेयस अय्यर को पहले शतक पर सौरव गांगुली ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

श्रेयस अय्यर द्वारा बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 103 रनों की पारी से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली खुश हैं।     

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2020 23:17 IST
Sourav Ganguly, Shreyas Iyer - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES/AP Sourav Ganguly congratulates Shreyas Iyer on his first century

कोलकाता। श्रेयस अय्यर द्वारा बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 103 रनों की पारी से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली खुश हैं। यह अय्यर का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहला शतक है। अय्यर ने हेमिल्टन के सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में शतक जमा भारत को 50 ओवरों में चार विकेट पर 347 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

रॉस टेलर ने हालांकि नाबाद 109 रनों क पारी खेलकर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी।

गांगुली ने यहां कहा, "यह उनका पहला शतक है। बहुत बढ़िया।"

अय्यर ने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 102 और फिर चौथे विकेट के लिए लोकेश राहुल के साथ 136 रनों की साझेदारी की।

न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने टी-20 की असफलता और पारी खत्म करने की कमी को दूर करते हुए बुधवार को बेहतरीन शतकीय पारी खेल अपनी टीम को भारत के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में चार विकेट से जीत दिलाई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम के सामने 348 रनों की विशाल चुनौती रखी। न्यूजीलैंड ने टेलर (नाबाद 109) के 21वें शतक के दम पर इस लक्ष्य को संघर्ष करते हुए 48.1 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टेलर के अलावा हेनरी निकोलस ने 78 और कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम ने 69 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। यह न्यूजीलैंड द्वारा हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है। इससे पहले उसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 में इसी मैदान पर 347 रनों का लक्ष्य हासिल किया था।

भारत ने श्रेयस अय्यर के 103 रन, लोकेश राहुल के नाबाद 88 रन और कप्तान विराट कोहली की 51 रनों की पारियों के कारण 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाए। लगा था कि टी-20 की तरह भारत वनडे में भी न्यूजीलैंड को आसानी से हरा देगा। टेलर, निकोलस और लाथम की जोड़ी इसमें रोड़ा बन गई और न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement