1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सौरव गांगुली ने WTC फाइनल से पहले विराट कोहली को दी ये खास नसीहत

सौरव गांगुली ने WTC फाइनल से पहले विराट कोहली को दी ये खास नसीहत

अब इस मुकाबले से पहले भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को एक खास नसीहत दी है। गांगुली ने कोहली को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने को कहा है और इसके पीछे उन्होंने वजह भी बताई है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 18, 2021 10:45 IST
Sourav Ganguly gave this special advice to Virat Kohli before the WTC final- India TV Hindi
Image Source : PTI Sourav Ganguly gave this special advice to Virat Kohli before the WTC final

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी कि टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड कप का स्टेज सज चुका है और भारत-न्यूजीलैंड की टीमें आज के महा मुकाबले के लिए एकदम तैयार हैं। टीम इंडिया ने मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। साउथहैंपटन में खराब मौसम के बावजूद विराट कोहली ने तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ इस फाइनल में उतरने का फैला किया है। कोहली ने बुमराह और शमी के अलावा फाइनल में इशांत शर्मा पर भरोसा जताया है, वहीं जडेजा और अश्विन की जोड़ी को एक साथ खिलाने का फैसला किया है।

अब इस मुकाबले से पहले भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को एक खास नसीहत दी है। गांगुली ने कोहली को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने को कहा है और इसके पीछे उन्होंने वजह भी बताई है।

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में गांगुली ने कहा "अगर आप रिकॉर्ड्स बुक खोलेंगे और भारत का विदेशी सरजमीं पर बेस्ट प्रदर्शन देखेंगे तो हर बार हमने तभी मैच जीते हैं जब हमने पहले बल्लेबाजी की है। यह एक चॉइस है कि आप विपरीत परिस्थिति में प्रेशर को शुरुआत में फेस करना चाहते हैं या फिर चौथी पारी का इंतजार करना चाहते हैं।"

उन्होंने आगे कहा "आप 2002 लीड्स या 2018 साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच को देखिए, हमने गेंदबाजों के लिए मददगार कंडिशंस में पहले बल्लेबाजी की थी और शुरुआत में प्रेशर को सोक कर लिया था, इसके बाद स्कोर बोर्ड पर रन लगाए और इस तरह हमने मैच जीते।"

गांगुली ने इसी के साथ कहा कि जब पिच गेंदबाजों को मदद दे रही होती है तो सलामी बल्लेबाजों का रोल अहम हो जाता है। इस दौरान गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा का भी उदहारण दिया।

उन्होंने कहा "विदेशी दौरे पर ओपनिंग काफी अहम हो जाती है। हमने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि हमारे पास वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा जैसे ओपनर थे, जो नई गेंद को खेलकर पुराना कर देते थे। जब आपके 30 रनों पर 2 विकेट गिरे हो तो मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल होता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X