Friday, April 19, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली ने किया खुलासा इस वजह से केकेआर ने पैट कमिंस पर खर्च किए हैं 15.5 करोड़

पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि पैट कमिंस की अधिक डिमांड की वजह से आईपीएल फ्रेंचाइजी ने उन पर 15 करोड़ से भी अधिक की बोली लगाई।

IANS Edited by: IANS
Updated on: December 20, 2019 16:07 IST
Sourav Ganguly, Kolkata Knight Riders, KKR, Indian Premier League- India TV Hindi
Image Source : BCCI pat cummins

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिस की ऊंची रकम सही बताया। गांगुली ने कहा कि कमिंस की मांग ज्यादा थी इसलिए वो अपनी जेब मालामाल करने में सफल रहे। कमिंस को आईपीएल-2020 की नीलामी में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

गांगुली ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता कि कमिंस की कीमत ज्यादा है। इसका सीधा संबंध उनकी मांग से है। इस तरह की छोटी नीलामी खिलाड़ियों के पीछे जाने के लिए ही होती हैं। बेन स्टोक्स भी इसी तरह की नीलामी का हिस्सा बने थे और इसलिए 14 करोड़ रुपये उन्हें मिले थे।"

कमिंस दूसरी बार कोलकाता के लिए खेलेंगे। वह 2014 में इस फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं, इसी साल कोलकाता ने दूसरी बार खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल-2020 की नीलामी में मालामाल होने वाले कमिंस लीग इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं।

गांगुली ने कहा, "ईडन की सख्त और हरी पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को बाउंस ज्यादा मिलता है वहां कोलकाता मजबूत होगी। मुझे लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता में प्रतिस्पर्धा थी जिसमें एक निश्चित समय के बाद दिल्ली ने हार मान ली। इसलिए मुझे लगता है कि यह आपूर्ति और मांग की बात है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement