1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय टीम के ‘दादा’ की ‘भविष्यवाणी’, बताया- विश्व कप में कहां तक जरूर ही पहुंचेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम के ‘दादा’ की ‘भविष्यवाणी’, बताया- विश्व कप में कहां तक जरूर ही पहुंचेगी टीम इंडिया

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इन झटकों के बावजूद भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि विश्व कप सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 19, 2019 21:46 IST
Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : PTI Sourav Ganguly

कोलकाता: चोट के कारण शिखर धवन भारतीय टीम से बाहर हो गए और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी कुछ मैचों से बाहर हैं लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इन झटकों के बावजूद भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि विश्व कप सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगी। धवन बायें अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं जबकि टीम ने उम्मीद जताई थी कि वह जल्दी ही ठीक हो जायेंगे।

इससे पहले भुवनेश्वर भी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण दो तीन मैचों से बाहर हैं। गांगुली ने कहा, ‘‘यह झटका है लेकिन भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया ।भारतीय टीम फार्म में है।’’ उन्होंने कहा,‘‘चोट पर किसी का वश नहीं है लेकिन भुवी की गैर मौजूदगी में विजय शंकर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। यह टीम मजबूत है और सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस विश्व कप में सबसे मजबूत भारतीय टीम है। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया से भी।’’

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बुधवार को एक ट्वीट कर इस बात की पुष्टि कर दी है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईसीसी विश्व कप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। धवन को हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। वह जुलाई के मध्य तक चिकित्सकीय निगरानी में रहेंगे। 

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "कई विशेषज्ञों की सलाह को मानते हुए धवन जुलाई के मध्य तक निगरानी में रहेंगे, इसलिए वह आईसीसी विश्व कप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।" 

(इनपुट-भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X