Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए राहुल द्रविड से मिलेंगे सौरव गांगुली

गांगुली और द्रविड पहले भी बीसीसीआई की तकनीकी समितियों का एक साथ हिस्सा रह चुके है। ऐसी ही एक बैठक की अध्यक्षता गांगुली ने की थी जबकि द्रविड उसमें अंडर-19 और ए टीम के मुख्य कोच के तौर पर भाग लिया था।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 28, 2019 22:42 IST
Sourav Ganguly will meet Rahul Dravid to chart the future of Indian cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sourav Ganguly will meet Rahul Dravid to chart the future of Indian cricket

दिल्ली। राष्ट्रीय टीम का लंबे समय तक एक साथ प्रतिनिधित्व करने वाले सौरव गांगुली और राहुल द्रविड क्रमश: बीसीसीआई अध्यक्ष और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए बुधवार को बेंगलुरु में मुलाकात करेंगे। द्रविड ने जुलाई में एनसीए प्रमुख का कार्यभार संभाला था।

उन्होंने इस संस्था के लिए भविष्य की योजना का खाका तैयार कर रखा है। जब दोनों पूर्व कप्तानों की मुलाकात होगी तब द्रविड अपने विचार साझा करेंगे। इस बैठक में बीसीसीआई ने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारी भाग लेंगे। 23 अक्टूबर को होने वाली बैठक में एनसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तूफान घोष भी शामिल होंगे।

गांगुली और द्रविड पहले भी बीसीसीआई की तकनीकी समितियों का एक साथ हिस्सा रह चुके है। ऐसी ही एक बैठक की अध्यक्षता गांगुली ने की थी जबकि द्रविड उसमें अंडर-19 और ए टीम के मुख्य कोच के तौर पर भाग लिया था। 

एनसीए को भारतीय क्रिकेट की ‘सप्लाई लाइन’ माना जाता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से यह रिहैबिलिटेशन केंद्र सा बन गया है। गांगुली ने भी अध्यक्ष बनने के बाद इस बात को माना। ऐसी संभावना है कि गांगुली एनसीए की नयी परियोजना की जानकारी लेंगे, जिसे विकसित किया जा रहा है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा,‘‘गांगुली और द्रविड़ एनसीए की भविष्य की योजना और उसके सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा करेंगे।’’ यह भी देखना होगा कि नये अध्यक्ष प्रतिबंध से वापसी कर पृथ्वी साव जैसे खिलाड़ियों की रिहैबिलिटेशन योजना के अलावा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या के स्ट्रेंथ और अनुकूलन कार्यक्रम पर कितनी दिलचस्पी लेते है। 

दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण और राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट के दो बड़े खिलाड़ियों की मुलाकात से काफी उम्मीदें है। लक्ष्मण ने पिछले सप्ताह कहा था, ‘‘ अगर आप मुझ से एक चीज पूछेंगे तो मेरी दिलचस्पी इस बात पर होगी कि सौरव (गांगुली)कैसे पुनर्जीवित करते है। इस भारतीय टीम की मजबूती इसके बेंच स्ट्रेंथ के कारण है।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement