Friday, May 17, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका ने विशाल रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हराया

डरबन: किंग्समीड पर खेले गये आज तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने विशाल रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला पर अपनी पकड़

Agencies
Published on: October 06, 2016 6:49 IST
South Africa’s batsman Andile Phehlukwayo with teammate...- India TV Hindi
South Africa’s batsman Andile Phehlukwayo with teammate David Miller

डरबन: किंग्समीड पर खेले गये आज तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने विशाल रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर कुल 371 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मीलर के अविजित 118 रनों के बदौलत चार गेंद शेष रहते हुए मैच चार विकेट से अपने नाम कर लिया। घर में यह किसी भी टीम का दूसरा सर्वोच्च स्कोर का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड है। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 

इसके पहले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (117) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (108) की शानदार शतकीय पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को किंग्समीड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के सामने 372 रनों की विशाल चुनौती रखी है। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 371 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

वार्नर ने 107 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके एवं दो छक्के लगाए, जबकि स्मिथ ने 107 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का लगाया। वार्नर इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले अस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले मार्क वॉ के नाम यह रिकार्ड था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 115 रनों की पारी खेली थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement