Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SA VS Eng: साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए चोटिल एडन मार्करम

मार्करम को मैच के दूसरे दिन चोट लगी थी। अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने जानकारी दी कि उनकी चोट में सर्जरी होनी है जिसके बाद रिकवरी के लिए उन्हें कम से कम छः हफ्ते चाहिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 28, 2019 13:39 IST
Aiden Markram- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Aiden Markram

साउथ अफ्रीका के दमदार सलामी बल्लेबाज एडन मार्कराम इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान उनकी चौथी ( रिंग फिंगर ) ऊँगली में फ्रैक्चर हो गया जिसके चलते उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा है। 

मार्करम को मैच के दूसरे दिन चोट लगी थी। अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने जानकारी दी कि उनकी चोट में सर्जरी होनी है जिसके बाद रिकवरी के लिए उन्हें कम से कम छः हफ्ते चाहिए। जिसके बारे में सीएसए के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शुएब मंजरा ने कहा, "मार्करम के बाएं हाथ की चौथी ( रिंग फिंगर ) ऊँगली में जोड़ में फ्रैक्चर हुआ है।"

इस तरह कई हाथ के विशेषज्ञों के साथ परामर्श करने के बाद हम एक निर्णय पर पहुंचे हैं कि सर्जिकल के तहत ही सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त किया जा सकता है। जिसका मतलब ये है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बचे हुए टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आगे कहा, "भारत में हाथ के फ्रैक्चर के बाद मार्करम ने वापसी के लिए काफी मेहनत की थी। ऐसे में एक बार फिर चोट लग जाना हम महसूस कर सकते हैं कि उन्हें कैसा लग रहा होगा।"

बता दें कि मैच की पहली पारी में मार्करम ने 20 रन बनाए थे जबकि पूरी टीम को इंग्लैंड ने 284 रन पर समेट दिया था। इसके बाद दूसरी पारी में मार्कराम सिर्फ 2 रन ही बना पाए। ऐसे में उनका चोटिल होकर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर होना साउथ अफ्रीका के लिए बड़ा झटका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement