Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ने दी अपनी टीम को सलाह, भारतीय दर्शकों के शोर से ना हो विचलित

दक्षिण अफ्रीका के नए टीम डायरेक्टर ईनोक क्वे ने अपने टीम के खिलाड़ियों से कहा कि वे भारत के खिलाफ होने वाले आगामी सीरीज में स्थानीय दर्शकों के शोर से विचलित न हो। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 05, 2019 15:12 IST
भारतीय दर्शक- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय दर्शक

प्रीटोरिया। दक्षिण अफ्रीका के नए टीम डायरेक्टर ईनोक क्वे ने अपने टीम के खिलाड़ियों से कहा कि वे भारत के खिलाफ होने वाले आगामी सीरीज में स्थानीय दर्शकों के शोर से विचलित न हो। भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

क्वे ने दक्षिण अफ्रीका की ट्रेनिंग कैम्प के तीसरे दिन कहा, "सौभाग्य से बहुत सारे खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं। वे विभिन्न स्तरों पर विश्व कप में भी खेले हैं। उनमें से बहुत सारे खिलाड़ी 2015 में ट्रॉई सीरीज में भाग लेने के लिए भारत गई दक्षिण अफ्रीका-ए टीम का भी हिस्सा थे।"

क्वे ने कहा, "भारतीय बाहर आकर और अपनी टीम का समर्थन करने से कतराते नहीं हैं और मैंने व्यक्तिगत रूप से बहुत सारे खिलाड़ियों से बात की है और उन्होंने इसे अपनाया है। आपको उस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करके और अधिक सफल होना होगा। यदि वे इससे दूर जाते हैं और इस पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि उनके आसपास क्या हो रहा है तो प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा।"

दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिछले भारतीय दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज में जीत दर्ज की थी, लेकिन टेस्ट सीरीज में उसे हार झेलनी पड़ी थी।

क्वे ने कहा, "यह क्रिकेट खेलने के लिए एक रोमांचक जगह है। आप एक क्रिकेटर और कोच के रूप में वहां अपनी परीक्षा करते हैं।"

उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों से कहा कि वे जूनियर खिलाड़ियों के साथ अपना अनुभव साझा करें।

क्वे ने कहा, "कुछ टेस्ट मैच के नजरिए से भारत की अपने अंतिम दौरे पर होंगे। वे उन चीजों को बदलना चाहेंगे जो उनके लिए महत्वपूर्ण होंगे। इसलिए वे अनुभव खिलाड़ी इस दौरे के लिए उत्सुक हैं और वहां अपने अनुभव का उपयोग करेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement