Friday, March 29, 2024
Advertisement

तो इस वजह से 23 नंबर की जर्सी पहनते हैं स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज मैदान से दूर अपने घर में कैद हैं। इस दौरान वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस मजेदार सवालों के जवाब दे रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2020 22:15 IST
तो इस वजह से 23 नंबर की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES तो इस वजह से 23 नंबर की जर्सी पहनते हैं स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज मैदान से दूर अपने घर में कैद हैं। इस दौरान वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस मजेदार सवालों के जवाब दे रहे हैं। कुलदीप ने 20 मई को इंडियन क्रिकेट हीरोज के इंस्टाग्राम लाइव सेशन में फैंस के कई शानदार सवालों का खुलकर जवाब दिया। 

कुलदीप से पहला सवाल महेंद्र सिंह धोनी के बारे में पूछा गया जिसके जवाब में उन्होंने कहा, "माही भाई ने मेरा बहुत सपोर्ट किया है। वनडे टीम में चुने जाने के बाद हर कदम पर उन्होंने मेरा भरपूर साथ दिया। गेंदबाजी के दौरान उनसे मुझे काफी सीखने को मिला। मेरे लिए वह बिल्कुल कोच की तरह हैं।" पसंदीदा खाने के सवाल पर कुलदीप ने कहा कि राजमा चावल उन्हें बहुत पसंद है। वहीं, फेवरेट क्रिकेट के सवाल के जवाब में उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम लिया।

इस लाइव सेशन के दौरान जब एक फैंस ने कुलदीप से सवाल किया कि अगर आप क्रिकेटर न होते तो क्या होते। इस पर कुलदीप यादव ने शानदार अदांज में जवाब दिया। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता, लेकिन मैं पढ़ाई मैं बहुत अच्छा था। मेरी साइंस बहुत अच्छी थी तो मुझे लगता है कि मैं पायलट होता। अब मुझे नहीं पता कि क्या होता। साथ ही उन्होंने बताया कि उनका सपना ब्रायन लारा के खिलाफ गेंदबाजी करना है क्योंकि स्पिन गेंदबाजी अटैक के खिलाफ बहुत अच्छा खेलते थे।

कुलदीप से जब पूछा गया कि वह किस देश में खेलना जाना पसंद करते हैं तो उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का नाम लिया। अपनी जर्सी नंबर 23 के बारे में खुलासा करते हुए कुलदीप ने बताया कि शेन वॉर्न का जर्सी नंबर भी 23 था तो इसीलिए वह इसी नंबर की जर्सी पहनना पसंद करते हैं।

टीम इंडिया में सबसे अच्छे फुटबॉलर का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी सभी फुटबॉल खेलते हैं, लेकिन माही भाई सबसे शानदार फुटबॉल खेलते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement