Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

चंदीमल की अगुवाई में वनडे की हार का बदला चुकता करने उतरेगा श्रीलंका

नये कप्तान दिनेश चंदीमल की अगुवाई में श्रीलंका कल से यहां जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान मिली शर्मनाक हार का बदला चुकता करने के लिये उतरेगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 13, 2017 14:39 IST
dinesh-chandimal- India TV Hindi
dinesh-chandimal

कोलंबो: नये कप्तान दिनेश चंदीमल की अगुवाई में श्रीलंका कल से यहां जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान मिली शर्मनाक हार का बदला चुकता करने के लिये उतरेगा। 

जिम्बाब्वे ने इससे पहले पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में श्रीलंका को 3-2 से हराया था जिसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह पर चंदीमल को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गयी और उनकी अगुवाई में टीम अपना पहला मैच खेलेगी। 

चंदीमल भी इस नयी जिम्मेदारी को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, मैं टीम की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हूं और मैं इस टीम को आगे बढ़ाना चाहता हूं और रैंकिंग में सुधार करना चाहता हूं। पिछले साल हम काफी उतार चढ़ाव से गुजरे लेकिन हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। 

श्रीलंका अभी टेस्ट में सातवीं रैंकिंग पर है और उसे उम्मीद है कि चंदीमल के नेतृत्व में टीम जीत से शुरूआत करेगी जिससे उसके लिये एक नया दौर भी शुरू होगा। 

वनडे श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के धनुष्का गुणतिलक को टेस्ट मैचों में पदार्पण का मौका मिल सकता है। वह अनुभवी दिमुथ करूणारत्ने के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। तेज गेंदबाज वि फर्नांडो भी टीम में है जबकि 373 टेस्ट विकेट लेने वाले रंगना हेराथ और दिलरूवान परेरा स्पिन विभाग की अगुवाई करेंगे। 

दूसरी तरफ जिम्बाब्वे वनडे में जीत से उत्साह से लबरेज है और वह अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखने की कोशिश करेगा। उसका दारोमदार फिर से हैमिल्टन मासकाद्जा पर टिका रहेगा जिन्हें वनडे श्रृंखला में मैन आफ द सीरीज चुना गया था। हालांकि श्रीलंका को टेस्ट मैचों में हराना जिम्बाब्वे की अनुभवहीन टीम के लिये आसान नहीं होगा। जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रेमर ने कहा, यह दौरा हमारे लिये खास है। हमें दौरे का शानदार अंत करने के लिये टेस्ट मैच भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement