1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'विश्व कप 2011 फिक्सिंग' मामले में श्रीलंका पुलिस ने अरविंद डि सिल्वा से की पूछताछ

'विश्व कप 2011 फिक्सिंग' मामले में श्रीलंका पुलिस ने अरविंद डि सिल्वा से की पूछताछ

डि सिल्वा विश्व कप 2011 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर थे। समाचार एजेंसी पीटीआई और एएफपी के रिपोर्ट के मुताबित डि सिल्वा से पुलिस ने 6 घंटे तक पूछताछ की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 01, 2020 11:14 IST
World Cup 2011 final, Aravinda De Silva, Sri Lanka Police, Sri Lanka Police cricket, Cricket news, W- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Cup 2011 sri lanka cricket team

श्रीलंका के पूर्व खेलमंत्री महिन्दानंद अल्थगामगे ने हाल ही में देश की क्रिकेट टीम के ऊपर विश्व कप 2011 फाइनल मैच को फिक्स करने का आरोप लगाया था। इस मामले में अब श्रीलंका पुलिस ने टीम के पूर्व खिलाड़ी अरविंद डि सिल्वा से पूछताछ की है। 

डि सिल्वा विश्व कप 2011 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर थे। समाचार एजेंसी पीटीआई और एएफपी के रिपोर्ट के मुताबित डि सिल्वा से पुलिस ने 6 घंटे तक पूछताछ की है।

श्रीलंका के पूर्व खेलमंत्री ने इससे पहले यह आरोप लगाया था कि विश्व कप फाइनल में उनकी टीम भारत से जानबूझ कर हारी थी। उन्होंने कहा था कि श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों ने देश को बेच दिया।

पूर्व खेलमंत्री ने विश्व कप 2011 में टीम के सीनियर सदस्य कुमार संगाकारा और महेला जयवर्धने पर भी फिक्सिंग का आरोप लगाया था। हालांकि इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने खिलाफ सबूत की मांग की तो खेलमंत्री इससे पीछे हट गए और कहा कि उन्हें बस इन दोनों पर संदेह है।

आपको बता दें कि अरविंद डि सिल्वा श्रीलंका के बेहतरीन खिलाड़ी रह चुके हैं।उन्होंने साल 1996 विश्व कप के फाइनल में शानदार पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई। उनके शानदार खेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

इसके पुलिस के सूत्रों के मुताबिक डि सिल्वा के बाद विश्व 2011 में श्रीलंका के लिए ओपनिंग करने वाले उपुल थरंगा से अब पूछताछ की जाएगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X