Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्टीव स्मिथ जल्द संभाल सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कमान, कप्तानी का बैन भी हुआ पूरा

इस कांड के बाद स्मिथ के अलावा डेविड वॉर्नर पर एक साल और कैमरून बैनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 29, 2020 15:10 IST
Steve Smith can soon take command of Australian cricket team, captaincy ban also completed- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith can soon take command of Australian cricket team, captaincy ban also completed

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर लगा बैन पूरा हो चुका है और अब वह टीम के साथी खिलाड़ियों की सहमती से दौबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान बन सकते हैं। 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग कांड के बाद स्मीथ पर एक साल का क्रिकेट से बैन और मैदान पर वापसी करने के बाद एक साल का कप्तानी पर बैन लगा था।

स्टीव स्मिथ पर यह बैन 28 मार्च 2018 को लगाया गया था। अब इस बैन को पूरा करने के बाद अब वह एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालने योग्य हो गये हैं। कोरोना वायरस के चलते हर तरह के क्रिकेट को स्थगित किया गया है, लेकिन जब भी वापस सभी चीजें ट्रैक पर लौटती है तो स्मिथ को दौबारा कप्तान बनाने की बात जरूर होगी।

बता दें, इस कांड के बाद स्मिथ के अलावा डेविड वॉर्नर पर एक साल और कैमरून बैनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था। वहीं इस कांड का मास्टरमाइंड होने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर की कप्तानी पर आजीवन बैन लगाया था।

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के लिए आईपीएल 2020 काफी अहम रहने वाला था। डेविड वॉर्नर को जहां सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी सौंपी गई थी, वहीं स्मिथ को दौबारा राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 को अभी के लिए 28 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, लेकिन इस वायरस के प्रकोप को देखकर लग रहा है कि इस साल का आईपीएल रद्द हो जाएगा।

स्मिथ ने रविवार को चैनल नाइन टीवी से कहा कि वह शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ कर रहे हैं। वह जिम में ट्रेनिंग, 10 किमी दौड़ और गिटार बजाने का अभ्‍यास कर रहे हैं। स्मिथ ने कहा, 'ऐसा लग नहीं रहा है कि आईपीएल होने वाला है। मेरे ख्‍याल से आने वाले कुछ दिनों में बैठक होगी और योजना तैयार होगी कि आगे क्‍या करना है। मैं शारीरिक और मानसिक रूप से फिट व तरोजाजा रहने की कोशिश कर रहा हूं। अगर आईपीएल होता है तो बढि़या है और अगर नहीं होता तो दुनिया में बहुत चीजें रहेंगी। इसलिए अपना पूरा ध्‍यान खेल पर लगा रहा हूं।'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement