Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुनील गावस्कर ने माना, पिछले 10 सालों में कोहली है भारत के सबसे महान बल्लेबाज

सुनील गावस्कर को लगता है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस दशक में वनडे में भारत के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 10, 2020 14:09 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

नई दिल्ली| क्रिकेट के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को लगता है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस दशक में वनडे में भारत के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। 2008 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कोहली ने भारत के लिए अभी तक 251 वनडे मैच खेले हैं और 43 शतकों की मदद से 12,040 रन बनाए हैं।

गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स के शो पर कहा, "मुझे लगता है कि अगर निजी तौर पर खिलाड़ी की बात करते हैं यह निश्चित तौर पर कोहली हैं क्योंकि उन्होंने रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को काफी सारे मैच जिताए हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं यह देख सकता हूं कि खिलाड़ी का प्रभाव क्या रहा है, सिर्फ यह नहीं कि उसने कितने रन बनाए हैं। इस तरीके से देखेंगे तो इस दशक में विराट कोहली का ऐसा प्रभाव रहा है, उन्होंने भारत के लिए काफी सारे मैच जीते हैं।"

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में 24 फरवरी को भिड़ेंगे इंग्लैंड और भारत, जय शाह ने लगाई मुहर

कोहली को आईसीसी ने इस दशक के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के अवार्ड के लिए नामांकित किया है।

तीनों प्रारूपों में भारत की कप्तानी करने वाले कोहली के साथ इस वर्ग में रविचंद्रन अश्विन, जोए रूट (इंग्लैंड), केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड), स्टीव स्मिथ (आस्ट्रेलिया), अब्राहम डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) और कुमार संगाकारा (श्रीलंका) को नामांकित किया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट को क्यों नहीं मिल पा रहा है मुख्य चयनकर्ता, सामने आई वजह

इसके अलावा कोहली को इस दशक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी, इस दशक के सर्वश्रेष्ठ वनडे और इस दशक के सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी के लिए भी नामांकित किया गया है।

NZ vs WI : विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केन विलियम्सन, जानिए क्या है कारण 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement