Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T10 फॉर्मेट के भविष्य को डु प्लेसिस ने बताया उज्जवल, कहा- ओलंपिक में भी खेला जाए

 फाफ डु प्लेसिस ने कहा, "आपको सिर्फ 'ब्लूप्रिंट' के बारे में सोचने की जरूरत होती है जिससे आपको निरंतर नतीजे मिलते रहेंगे।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 10, 2021 15:36 IST
T10 format could be played in the Olympics, says Faf du...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T10 format could be played in the Olympics, says Faf du Plessis

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को लगता है कि टी10 प्रारूप का भविष्य उज्जवल है और इसे ओलंपिक में भी खेला जा सकता है। यह अनुभवी बल्लेबाज 19 नवंबर से चार दिसंबर तक जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाने वाली अबुधाबी टी10 लीग में पदार्पण करने को तैयार है।

डु प्लेसिस ने वर्चुअल कांफ्रेंस के दौरान कहा, "मैं लंबे समय तक तीनों प्रारूपों में खेल चुका हूं और मैं अब भी टी10 प्रारूप के प्रति आकर्षित होता हूं। मुझे लगता है कि मेरे जैसे खिलाड़ी इस तरह के टूर्नामेंट में खेलना चाहेंगे।"

उन्होंने कहा, "टी10 का भविष्य अच्छा दिख रहा है। यह ऐसा प्रारूप है जिसे ओलंपिक में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। टी10 में लगने वाला कम समय भी दर्शकों को आकर्षित करता है। मुझे लगता है कि टी10 बेहतर से बेहतर ही होता जायेगा।"

साल के शुरू में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने पुष्टि की थी कि वह 2028 लास एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की पेशकश करेगा। नये प्रारूपों के बारे में इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा, "मुझे लगता है कि जब आप एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में खेलते हो तो इस दौरान यह सिर्फ आपके खेल की समझ ही होती है।"

उन्होंने कहा, "आपको सिर्फ 'ब्लूप्रिंट' के बारे में सोचने की जरूरत होती है जिससे आपको निरंतर नतीजे मिलते रहेंगे।"

घरेलू बैडमिंटन सत्र 20 महीने के ब्रेक के बाद अगले महीने शुरू होगा: BAI

डु प्लेसिस ने इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन किया था जिसमें उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब जीता था। वह अबुधाबी टी10 के आगामी सत्र में बांग्ला टाइगर्स की अगुआई करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement