Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World cup : ओमान के खिलाफ बांग्लादेश के लिए होगा करो या मरो का मुकाबला

बांग्लादेश टूर्नामेंट में छठे नंबर की टीम के रूप में उतरा है जिसने स्वदेश में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को शिकस्त दी थी।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: October 18, 2021 14:12 IST
T20 World cup, Bangladesh vs Oman, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Bangladesh cricket team 

बांग्लादेश की टीम टी20 विश्व के पहले मुकाबले में शिकस्त के बाद जब करो या मरो के मुकाबले में मेजबान ओमान के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें अपनी बल्लेबाजी की समस्याओं को दूर करके जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी। बांग्लादेश टूर्नामेंट में छठे नंबर की टीम के रूप में उतरा है जिसने स्वदेश में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को शिकस्त दी थी।

रविवार को हालांकि लचर बल्लेबाजी के कारण उसे स्कॉटलैंड के खिलाफ छह रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने एक समय स्कॉटलैंड का स्कोर छह विकेट पर 53 रन कर दिया था लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज करने में नाकाम रहा। 

यह भी पढ़ें- शिखर धवन की तरह बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली का यह वीडियो हो रहा है वायरल !

कप्तान महमूदुल्लाह ने इस हैरान करने वाली हार के लिए बल्लेबाजी को दोषी ठहराते हुए कहा कि उन्हें ओमान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिसने एकतरफा मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को हराया। सुपर 12 चरण में जगह बनाने का दावा बरकरार रखने के लिए बांग्लादेश को मंगलवार को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 

महमूदुल्लाह ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमने स्वयं को निराश किया, यह बड़ी चिंता की बात है और हमें देखना होगा कि हमने कहां गलतियां की और कोशिश करनी होगी कि अगले मुकाबले में हम इन गलतियों को नहीं दोहराएं।’’

यह भी पढ़ें- T20 World cup, IND vs ENG Live Streaming : देखें भारत बनाम इंग्लैंड का वार्म अप मैच Online On Hotstar

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने काफी अच्छी शुरुआत की लेकिन फिर विरोधी टीम को वापसी का मौका दे दिया जिसने 140 रन का स्कोर खड़ा किया। पिचों के धीमा रहने की उम्मीद है और ऐसे में शॉट खेलना आसान नहीं होगा। बल्लेबाजों को बाउंड्री तरीके और तेजी से एक रन लेकर स्ट्राइक रोटेट करते रहने के तरीके ढूंढने होंगे। 

टीम को सलामी बल्लेबाजों लिटन दास और सौम्य सरकार से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो दोनों रविवार को नाकाम रहे। स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन ने भी बल्ले से निराश किया और ओमान के खिलाफ टीम को उनके लय में लौटने की उम्मीद होगी। दूसरी तरफ टूर्नामेंट के सह मेजबान ओमान ने पीएनजी को 10 विकेट से रौंदकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। 

कप्तान और बायें हाथ के स्पिनर जीशान मकसूद ने चार विकेट चटकाए। बांग्लादेश की अनुभवी टीम के खिलाफ ओमान की टीम बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। 

यह भी पढ़ें- T20 World cup : टीम इंडिया के लिए धोनी की तरह यह भूमिका निभाना चाहते हैं हार्दिक पंड्या

भारतीय मूल के बल्लेबाज जतिंदर सिंह ने 43 गेंद में नाबाद 73 रन बनाकर ओमान की जीत में अहम भूमिका निभाई। ओमान को हालांकि पता है कि टेस्ट टीम बांग्लादेश के खिलाफ उसकी राह उतनी आसान नहीं होने वाली। 

टीमें इस प्रकार हैं: 

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद नईम, मेहदी हसन, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, नुरुल हसन, अफीफ हुसैन, नासुम अहमद, तास्किन अहमद, शमीम हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन। 

ओमान: जीशान मकसूद (कप्तान), आकिब इलियास, जतिंदर सिंह, खावर अली, मोहम्मद नदीम, अयान खान, सूरज कुमार, संदीप गौड़, नेस्टर धांबा, कलीमुल्लाह, बिलाल खान, नसीम खुशी, सूफयान महमूद, फयाज बट और खुर्ररम नवाज खान। 

समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement