Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World cup : धोनी और असगर अफगान से आगे निकले इयोन मोर्गन, T20I में अपने नाम किया यह कीर्तिमान

  मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम की यह 43वीं टी-20 इंटनेशनल मैचों में जीत थी। मोर्गन इंग्लैंड के लिए 68वें टी-20 इंटरनेशनल मैच में कप्तानी कर रहे थे।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 02, 2021 12:41 IST
T20 World Cup 2021, T20 World Cup, Eoin Morgan, MS Dhoni, Asghar Afghan, England cricket team, Engla- India TV Hindi
Image Source : AP Eoin Morgan

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट ने लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लिया है। चौथे मैच में टीम ने श्रीलंका को 26 रनों से हराया।

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। मोर्गन भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान से आगे निकलते हुए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- टी-20 विश्व कप 2021 में अंपायर माइकल गॉ ने तोड़ा यह बड़ा नियम, आईसीसी ने लगाया 6 दिन का बैन

मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम की यह 43वीं टी-20 इंटनेशनल मैचों में जीत थी। मोर्गन इंग्लैंड के लिए 68वें टी-20 इंटरनेशनल मैच में कप्तानी कर रहे थे।

वहीं इससे पहले भारत के महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 72 में से कुल 42 मैचों में जीत दिलाई थी। धोनी के अलावा अफगानिस्तान के असगर अफगान ने भी अपनी टीम को 52 में से 42 मैचों में जीत दिला चुके हैं।

यह भी पढ़ें- लाइव स्ट्रीमिंग पाकिस्तान बनाम नामीबिया T20 वर्ल्ड कप: देखें PAK vs NAM मुकाबला LIVE Online On Hotstar

असगर अफगान ने हाल ही में टी-20 विश्व कप के दौरान अपने इटंरनेशनल करियर से संन्यास की भी घोषणा की थी। उन्होंने नामीबिया के खिलाफ मुकाबले के बाद इस खेल से संन्यास लिया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement