ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup : भारत की हार पर वकार यूनुस ने दिया था विवादित बयान, अब मांगी माफी

T20 World Cup : भारत की हार पर वकार यूनुस ने दिया था विवादित बयान, अब मांगी माफी

वकार यूनुस पाकिस्तान की जीत में इतना डूब गए कि उन्होंने लाइव टीवी शो पर एक विवादास्पद बयान दे दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 27, 2021 13:15 IST
T20 World Cup : भारत की हार पर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup : भारत की हार पर वकार यूनुस ने दिया था विवादित बयान, अब मांगी माफी

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ जब पाकिस्तान चिर-प्रतिद्वंदी भारत को हराने में कामयाब रहा। इस जीत के बाद पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की जिसमें पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस भी शामिल थे। हालांकि वकार यूनुस पाकिस्तान की जीत में इतना डूब गए कि उन्होंने लाइव टीवी शो पर एक विवादास्पद बयान दे दिया।

दरअसल,  भारत के खिलाफ मैच में ड्रिंक्स के दौरान मोहम्मद रिजवान नमाज पढ़ते नजर आए थे जिसे वकार ने एक खास लम्हा करार दे दिया। वकार ने रिजवान की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा, “रिजवान की जो मुझे सबसे अच्छी बात लगी, वो ये थी कि उसने मैदान के बीच में नमाज पढ़ी, वो भी हिंदुओं के बीच में खड़े होकर, ये मेरे लिए काफी खास लम्हा था।”

इस बयान के कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर वकार यूनुस लोगों के निशाने पर आ गए जिसके बाद उन्हें ट्विटर पर माफी मांगनी पड़ी। वकार ने ट्वीट करते हुए लिखा, "उस समय मैंने ऐसा कुछ कह दिया जिसको मैं सही नहीं मानता हूं। इससे कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मेरा बिल्कुल भी ये इरादा नहीं था। मुझसे गलती हुई है। खेल जाति, धर्म और रंग की परवाह किए बिना लोगों को एकजुट करता है।”

वकार के इस बयान पर अब कई क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर भी शामिल हैं। वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "वकार यूनुस का बेहद घटिया और निंदनीय बयान।"

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022