Friday, April 26, 2024
Advertisement

'गेंद से हिट ना करना हमारे परिवार हैं', ऐसे खौफ खाते थे टीम इंडिया के पुछल्ले बल्लेबाज - शोएब अख्तर

अख्तर ने अब बताया है कि कैसे जब वो टीम इंडिया के टेल एंडर्स ( पुछल्ले बल्लेबाज ) को गेंदबाजी करते थे तो वो कहते थे गेंद से शरीर पर मारना नहीं हमारे भी परिवार हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 20, 2020 10:57 IST
Shoaib Akhtar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अक्खतर को रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता था। क्रिकेट के मैदान में जब वो गेंद लेकर दौड़ते थे तो सामने वाले बल्लेबाज उनकी तेज गति गेंद से या तो डर जाते थे या फिर कांपने लगते थे। इतना ही नहीं अपनी तेज गेंदों से कई बल्लेबाजों को चोटिल किया जबकि कुछ का तो करियर भी खत्म कर दिया था। ऐसे में अख्तर ने अब बताया है कि कैसे जब वो टीम इंडिया के टेल एंडर्स ( पुछल्ले बल्लेबाज ) को गेंदबाजी करते थे तो वो कहते थे गेंद से शरीर पर मारना नहीं हमारे भी परिवार हैं।

पाकिस्तानी ब्रॉडकास्टर स्वेरापाशा के यूट्यूब चैनल पर अख्तर से सवाल पूछा गया कि कौन - कौन से बल्लेबाजों को उन्होंने अपनी गेंद से ज्यादा तेज हिट किया है। जिसपर अख्तर ने साउथ अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को मारी तेज बाउंसर के बारे में बताते हुए कहा, "मैंने गैरी से कहा था कि मेरे खिलाफ स्लेजिंग का प्रयास न करें। मैं उसे बताता रहा कि वह दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज के खिलाफ ऐसा प्रयास ना करे। लेकिन वह नहीं सुना और वास्तव में बहुत तेज बाउंसर थी उसके बाद से जब भी वह मुझसे मिलता है तो अपनी आंख की ओर इशारा करता है।"

इसके बाद दूसरे सवाल में पूछा गया कि क्या कोई ऐसा बल्लेबाज रहा जिसने ये कहा हो कि आप उनका विकेट ले लो मगर ऊनके शरीर में गेंद से प्रहार ना करो। इसका जवाब देते उन्होंने मुथैया मुरलीधरन का नाम लिया और कहा, "बहुत से बल्लेबाज थे जो इस तरह बोलते थे। मुरलीधरन भी उनमे से एक था। कई भारतीय पुछल्ले बल्लेबाज भी थे जो कहते उन्हें गेंद से हिट ना करना उनके परिवार हैं।"

अख्तर ने अंत में कहा, "युसूफ ने मुझे कहा कि इसकी (मुरलीधरन) ऊँगली तोड़ दो मैं इसकी स्पिन गेंदबाजी नहीं खेलना चाहता हूँ। इसके बाद मैंने मुरलीधरन को बाउंसर मारा जिसके बाद उसने कहा ऐसा ना करे वरना वो मर जाएंगे।"

बता दें कि पाकिस्तान के लिए शोएब अख्तर ने 46 टेस्ट मैच 163 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम क्रमशः 178, 247 और 19 विकेट शामिल हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement