Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोहली और विलियम्सन को गुरु मान ऑस्ट्रेलिया को हराना चाहते है बाबर आजम

पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले बाबर भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियम्सन की कप्तानी का अनुसरण करेंगे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 26, 2019 13:25 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Babar Azam

पाकिस्तान टी20 टीम की कमान युवा बल्लेबाज बाबर आजम को सौंपी गई। जिसके बाद उनका मानना है की कप्तानी करने का उन्हें जरा भी दबाव महसूस नहीं हो रहा है और वो अगले चैलेंज ऑस्ट्रेलिया से निपटने के लिए तैयार है। 25 साल के पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले बाबर का ये भी मानना है की वो भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियम्सन की कप्तानी का भी अनुसरण करेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले बाबर ने कहा, "लोगों ने मुझे सिर्फ तीन मैच (श्रीलंका) के खिलाफ जहां मेरा प्रदर्शन ठीक नहीं रहा जज किया। जिसके बाद आलोचना हुयी कि मैं उपकप्तान या कप्तान होने के नाते बल्लेबाजी नहीं कर पाया। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है क्रिकेट के खेल में उतार चढ़ाव आते जाते रहते हैं।"

इसके आगे बाबर ने कहा, "मैं हर मैच में अपना 120 प्रतिशत देता हूँ। मुझे नहीं लगता वहाँ कप्तानी का कोई अतिरिक्त दबाव था। मैं ऐसे ही खेलना जारी रखूँगा जैसे खेलता आ रहा हूँ। कप्तानी से मेरे खेल में कोई बदलाव नहीं आएगा।"

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियम्सन का उदाहरण देते हुए बाबर ने अंत में कहा, "मैं अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कार्यरत हूँ। वर्तमान में दिग्गज कप्तान केन विलियम्सन और विराट कोहली का अनुसरण भी करूँगा। जिससे मुझे खुद के साथ टीम को लेकर चलने और जीत हासिल करने में काफी मदद मिलेगी।"

बता दें की पकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में तीन टी20 मैचों की सीरीज जबकि दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए कंगारुओं की सरजमीं पर जीत की चाहत लेकर रवाना हो चुकी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement