Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान आर्मी का बजट बढ़ाने के लिए घास खाकर भी गुजारा कर लेंगे - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर का मानना है कि वह घास खाने के लिए तैयार है, लेकिन इससे उनके देश की सेना के बजट में बढ़ोतरी होनी चाहिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 07, 2020 13:44 IST
Shoaib Akhtar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shoaib Akhtar

क्रिकेट के मैदान में अपनी तेज रफ्तार गेंदों से कोहराम मचाने वाले पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्त, इन दिनो अपने बेबाक बयान से चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में जहां उन्होने टीम इंडिया के खिलाड़ी हरभजन सिंह और युवराज सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर बताया था तो वहीं अब उन्होंने देश की सेना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उंनका मानना है कि वह घास खाने के लिए तैयार है, लेकिन इससे उनके देश की सेना के बजट में बढ़ोतरी होनी चाहिए।

पाकिस्तानी चैनल ARY न्यूज को दिए इंटरव्यू में शोएब अख्तर ने कहा है, "अगर अल्लाह ने मुझे कभी अधिकार दिया तो मैं खुद घास खाऊंगा, लेकिन सेना का बजट बढ़ा दूंगा।" क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने के लिए माने जाने वाले अख्तर ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि असैन्य क्षेत्र सशस्त्र बलों के साथ मिलकर काम क्यों नहीं कर सकता।

वर्ल्ड क्रिकेट में 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है, "मैं अपने सेना प्रमुख को मेरे साथ बैठने और निर्णय लेने के लिए कहूंगा। अगर बजट 20 फीसदी है, तो मैं इसे 60 फीसदी कर दूंगा। अगर हम एक-दूसरे का अपमान करते हैं, तो नुकसान हमारा ही है।" 

इतना ही नहीं अख्तर ने हाल ही में अपने देश पाकिस्तान के लिए 1999 कारगिल युद्ध में गोली खाने का दावा भी किया था। जिसके लिए उन्होंने काउंटी क्रिकेट की लाखों रुपयों की डील को ठुकरा दिया था।

ये भी पढ़ें - चेतेश्वर पुजारा ने बताया, विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर रहने से होता है ये फायदा 

बता दें की शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम 544, 394 और 21 विकेट शामिल हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement