Monday, May 13, 2024
Advertisement

U19 IND vs PAK Semifianl : पाकिस्तान को मात देने के बाद ट्विटर पर कुछ इस अंदाज में मिली टीम इंडिया को बधाई

भारत की इस जीत के बाद ट्विटर पर लोगों ने जमकर टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की और साथ ही इस जीत की बधाई भी दी। देखें ट्विट्स-  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 04, 2020 20:44 IST
U19 IND vs PAK Semifianl- India TV Hindi
Image Source : TWITTER U19 IND vs PAK Semifianl: After beating Pakistan, congratulations to Team India on Twitter for something like this

भारत ने मंगलवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 10 विकेट से मात देकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली। मौजूदा विजेता भारतीय अंडर-19 टीम पूरे मैच में पाकिस्तान पर हावी रही। पाकिस्तान को जीत सिर्फ टॉस में मिली, लेकिन इसके बाद वो बैकफुट पर रही। भारतीय युवा गेंदबाजों ने उसे सिर्फ 43.1 ओवरों में 172 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस लक्ष्य को भारत ने बिना किसी विकेट खोए 35.2 ओवरों में हासिल कर लिया।

भारत की इस जीत के बाद ट्विटर पर लोगों ने जमकर टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की और साथ ही इस जीत की बधाई भी दी। देखें ट्विट्स-

फाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता टीम से होगा। इससे पहले भारत ने 2016 में ईशान किशन की कप्तानी में, 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में फाइनल में प्रवेश किया था। 2016 में भारत फाइनल में हार गया था, जबकि 2018 में उसे जीत मिली थी।

इस शतक के साथ यशास्वी विश्व कप के इस संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपनी पारी में 113 गेंदों का सामना कर आठ चौके और चार छक्के लगाए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने छक्का लगाकर भी भारत को जीत दिलाई।

दिव्यांश ने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना किया और छह चौके मारे।

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़ों को छू सके।

नौ के कुल स्कोर पर पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले मोहम्मद हुराइरा (4) और 34 के कुल स्कोर पर फहद मुनीर (0) पवेलियन लौट लिए।

दूसरे सलामी बल्लेबाज हैदर अली और कप्तान रोहेल नजीर ने अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए टीम को संभालने की कोशिश की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की।

77 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 56 रन बनाने वाले हैदर 96 के कुल स्कोर पर आउट हो गए और इसी के साथ पाकिस्तान के विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया। कप्तान 169 के कुल स्कोर पर टीम के आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 102 गेंदों का सामना कर 62 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके शामिल रहे।

अंत में मोहम्मद हैरिस ने 21 रन बनाकर टीम की नैया पार लगाने की कोशिश की लेकिन ज्यादा आगे नहीं जा सके।

भारतीय अंडर-19 टीम के लिए सुशांत मिश्रा ने तीन विकेट लिए। कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई के हिस्से दो-दो विकेट आए। अथर्व अंकोलेकर और यशस्वी जायसवाल भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement