1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. U19 WC IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

U19 WC IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

भारतीय क्रिकेट टीम अंडर 19 विश्व कप में अपनी विपक्षी को सबसे अधिक बार ऑलआउट करने के अपने ही रिकॉर्ड को और बेहतर कर लिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 04, 2020 18:27 IST
India vs Pakistan, IND vs PAK, U 19 World Cup- India TV Hindi
Image Source : ICC U 19 World Cup : India vs Pakistan

अंडर 19 विश्व कप 2020 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने-सामने हैं। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया किया। हालांकि पाकिस्तान का यह फैसला कारगर साबित नहीं हुआ और 200 के भीतर ही भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम को ऑलआउट कर दिया।

गेंदबाजों के इस शानदार प्रदर्शन के साथ ही भारत ने अंडर 19 विश्व कप में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। भारत अंडर 19 विश्व कप के इतिहास में अपने विपक्षी को सबसे अधिक बार ऑलआउट करने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। भारतीय टीम ने अपने ही इस रिकॉर्ड को और बेहतर किया है।

अंडर 19 विश्व कप में यह 11वां मौका था जब भारतीय टीम ने अपनी विपक्षी टीम को ऑलआउट किया है। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड भारत के ही नाम था जिन्होंने 10 बार अपनी विपक्षी टीम को ऑलआउट कर चुकी थी।

अंडर 19 विश्व कप 2020 के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम पूरा 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। भारतीय गेंदबाजों ने 43.1 ओवर में 172 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के 10 बल्लेबाजों को आउट कर दिया।

भारत के लिए सबसे अधिक सुशांत  मिश्रा ने 3 विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई को दो-दो विकेट मिला। इसके अलावा यश्वशी जायसवाल और अथर्व को एक-एक सफलता हासिल हुई। इसके अलावा पाकिस्तान के दो बल्लेबाज रनआउट हुए। 

वहीं बल्लेबाजी में पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार करने में सफलता पाई। पाकिस्तान के लिए कप्तान रोहेल नजीर ने सबसे अधिक 62 रनों की पारी खेली जबकि हैदर अली ने 56 रन बनाए। वहीं मोहम्मद हैरिश ने 21 रनों का योगदान दिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X