Friday, April 19, 2024
Advertisement

विजय शंकर का खुलासा, वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तानी फैन्स ने उन्हें मैदान के बाहर दी थी गालियां

शंकर ने आगे कहा “यह मेरा भारत-पाकिस्तान खेल का पहला अनुभव था। वह हमें गाली दे रहा था और सब कुछ रिकॉर्ड कर रहा था, इसलिए हम प्रतिक्रिया नहीं दे सकते थे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 26, 2020 10:12 IST
Vijay Shankar revealed, Pakistani fans abused him outside the ground in the World Cup 2019- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Vijay Shankar revealed, Pakistani fans abused him outside the ground in the World Cup 2019

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच खेला जाता है तो दर्शकों के बीच भी माहौल काफी गर्म होता है। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद भी हमें एक ऐसा नजारा देखने को मिला था जब मैदान पर बैठे दर्शक हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों की खिंचाई कर रहे थे। ऐसा ही एक वाक्या वर्ल्ड कप 2019 के दौरान हुआ जब पाकिस्तानी फैन ने विजय शंकर को गालियां दी थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में वर्ल्ड कप 2019 का मुकाबला खेला गया था। इस मैच से पहले विजय शंकर को पाकिस्तानी फैन ने गालियां दी थी जिसका खुलासा उन्होंने हाल ही में किया है।

'आर्मी पॉडकास्ट' पर शंकर ने कहा "खेल से एक दिन पहले, उन्होंने मुझे बताया, तैयार रहो, तुम खेलोगे। हम में से कुछ खिलाड़ी खेल से एक दिन पहले कॉफी के लिए बाहर गए थे। उस दौरान एक पाकिस्तानी प्रशंसक हमारे पास आया और वह हमें सचमुच गाली दे रहा था।"

शंकर ने आगे कहा “यह मेरा भारत-पाकिस्तान खेल का पहला अनुभव था। वह हमें गाली दे रहा था और सब कुछ रिकॉर्ड कर रहा था, इसलिए हम प्रतिक्रिया नहीं दे सकते थे। हम वहां बैठकर उसे देखने के अलावा कुछ नहीं कर सकते थे।"

ये भी पढ़ें - रवि शास्त्री ने युवराज सिंह से लिया पुराना बदला, ट्विटर पर कही ये बात

शंकर ने बताया कि जब उन्हें पता लगा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खेल रहे हैं तो उनसे कमरे में बैठा नहीं जा रहा था, तभी वह दिनेश कार्तिक के साथ बाहर कॉफी पीने चले गए। शंकर ने कहा "मेरे लिए एक कमरे में बैठना और कुछ भी नहीं करना बहुत कठिन था। मैं एक कॉफी और बाहर जाना चाहता था और मेरे साथ दिनेश कार्तिक थे। इसलिए हम दोनों कॉफी के लिए निकल पड़े। हम कुछ मज़े करते थे, जो बहुत महत्वपूर्ण है, मुझे लगता है, क्योंकि दबाव बहुत अधिक था। इसलिए हमें खुद को अक्सर थोड़ा समय देना चाहिए और आराम करना चाहिए।"

उल्लेखनीय है, उस मैच में शंकर ने नाबाद 15 रनों की पारी खेलने के साथ-साथ दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए थे। गेंदबाजी के दौरान जब भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गए थे तब विजय शंकर ने उनका ओवर पूरा करने आए थे और पहली ही गेंद पर उन्होंने इमाम उल हक को आउट किया था। भारत ने यह मुकाबला DLS की मदद से 89 रनों से जीता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement