Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs ENG : विराट कोहली फिर इंग्लैंड में हारे टॉस और दर्ज हो गया ये खराब रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अभी तक इंग्लैंड में 8 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और वह एक भी बार टॉस जीतने में सफल नहीं रहे हैं। इनमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी शामिल है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 12, 2021 15:42 IST
Virat Kohli again lost the toss in England and this bad record was recorded IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli again lost the toss in England and this bad record was recorded IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान एक बार फिर टॉस हार गए हैं। मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। विराट कोहली के यह टॉस हारते ही एक खराब रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया है। 

विराट कोहली ने अभी तक इंग्लैंड में 8 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और वह एक भी बार टॉस जीतने में सफल नहीं रहे हैं। इनमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी शामिल है। विराट कोहली 2018 में जब बतौर कप्तान इंग्लैंड गए थे तो वह सभी पांचों टेस्ट मैच में टॉस हारे थे।

विराट कोहली का टॉस का रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ बेहद खराब है। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान बनने के बाद 16 टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें से वह सिर्फदो ही बार टॉस जीतने में सफल रहे हैं, 14 बार उन्हें निराशा ही मिली है।

कोहली ने टॉस के बाद कहा "हम भी गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन यहां बल्लेबाजी करना भी ज्यादा खराब नहीं है, हमारे पास बड़ा स्कोर करने का अच्छा मौका है। शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में इशांत शर्मा को शामिल किया गया है और यही एकमात्र बदलाव है। हमने ग्रुप में 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया था जिसमें अश्विन भी थे। हर कोई योगदान देना चाहता है। हमें बस काम पूरा करने की जरूरत है, जो भी हो, वह हमारा मुख्य फोकस है। विशेष रूप से फैन्स के साथ, यहां आकर खुशी हो रही है। "

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, हसीब हमीद, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (डब्ल्यू), मोइन अली, सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

इंडिया (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(C), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत(WK), रविंद्र जडेजा, मुहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement