Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs NZ : जबरदस्त फील्डिंग से विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन और द्रविड़ के क्लब में हुए शामिल

कोहली अब क्रिकेट के सभी फोर्मेट में भारत की तरफ से 250 या उससे अधिक कैच लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 22, 2020 13:39 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन बेसिन रिजर्व मैदान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी में भले ही नाकाम रहे मगर उन्होंने दूसरे दिन फील्डिंग में एक कारनाम अपने नाम कर लिया है। जिसके चलते वो सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों के क्लब में शामिल हो गए हैं। 

दरअसल, पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन के अंतिम सेशन में कप्तान विराट कोहली ने पारी के 70वें ओवर में आर. अश्विन की पांचवी गेंद पर कीवी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स का स्लिप में खड़े हो कर शानदार कैच लपका। इस तरह ये कैच लपकते ही कोहली के नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया। कोहली अब क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट ( टेस्ट, वनडे और टी20 ) मिलाकर भारत की तरफ से 250 या उससे अधिक कैच लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

इस कड़ी में पहले स्थान पर 334 कैच के साथ राहुल द्रविड़, 261 कैच के साथ मोहम्मद अजहरुद्दीन और 256 कैच के साथ तीसरे नंबर सचिन तेंदुलकर विराजमान है। जबकि कोहली इस मामले में अभी तक 250 कैच पकड चुके हैं। इस तरह साफ़ जाहिर है कि कोहली बड़ी ही आसानी से इस मामले में 6 कैच आंगे सचिन तेंदुलकर जबकि 11 कैच आगे अजहरुद्दीन को पछाड़ सकते हैं। 

बता दें कि मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया  पर 51 रनों की बढ़त हासिल कर ली। दिन के आखिरी सत्र का खेल खराब रौशनी के कारण पूरा नहीं हो सका और समय से पहले ही स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई। कीवी गेंदबाजों ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया।

इसके बाद कीवी टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट खोकर 216 रन बनाए हैं। जिसमें कप्तान केन विलियम्सन ने 89 रन तो रॉस टेलर ने 44 रनों का योगदान दिया। जबकि भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement