Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND v ENG : कोहली ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए दूसरे T20I मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच जिताऊ पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 14, 2021 23:35 IST
IND v ENG : कोहली ने T20I...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG : कोहली ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए दूसरे T20I मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच जिताऊ पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया। कोहली ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। इसी के साथ कोहली T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। यही नहीं, अर्धशतक पारी की मदद से कोहली ने रोहित (25 अर्धशतक) को पीछे छोड़ते हुए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। कोहली के नाम अब 26 T20I अर्धशतक हैं।

On This Day : 20 साल पहले जब लक्ष्मण रेखा के आगे बेबस हुए कंगारू तो भारत ने रचा इतिहास

इस मुकाबले में कोहली ने बतौर कप्तान भी एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। दरअसल, विराट कोहली कप्तान के तौर पर सबसे तेज 12000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने यह उपलब्धि अपनी 226वीं इंटरनेशनल पारी में हासिल की। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दूसरे स्थान पर हैं। पोटिंग ने कप्तान के तौर पर 282वें पारी में अपने 12000 रन पूरे किए थे। वहीं, सबसे तेज 12000 इंटरनेशनल रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने कप्तानी करते हुए अपने 294वें पारी में यह उपलब्धि हासिल की थी।

IND vs ENG : टीम इंडिया को जल्द ढूँढना होगा इस समस्या का हल वरना फिसल सकता है टी20 विश्वकप

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement